Type to search

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व डिप्टी CM समेत 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा

जरुर पढ़ें देश राजनीति

जम्मू कश्मीर में कांग्रेस फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व डिप्टी CM समेत 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा

Share
congress

नई दिल्ली – वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बाद अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका देते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद सहित जम्मू-कश्मीर के 64 नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में पार्टी से इस्तीफे की घोषणा कर दी है. तारा चंद के अलावा, पूर्व मंत्री माजिद वानी, डॉ मनोहर लाल शर्मा, चौधरी घरू राम और पूर्व विधायक ठाकुर बलवान सिंह, पूर्व महासचिव विनोद मिश्रा कांग्रेस छोड़ने वाले कुछ हाई प्रोफाइल नाम हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले इन सभी 64 नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाले समूह में शामिल होने का फैसला किया है. इन सभी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक संयुक्त त्याग पत्र सौंपा है. जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद समेत कई बड़े नेताओं के कांग्रेस से इस्तीफा देने पर गुलाम नबी आजाद की प्रतिक्रिया आई है. आजाद ने कहा, “सभी ने मेरे लिए इस्तीफा दिया है. सभी मेरे साथ हैं. कांग्रेस को अभी और कई झटके लगेंगे.”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, 73 वर्षीय गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस के साथ अपने पांच दशक के जुड़ाव को समाप्त कर दिया था. उन्होंने पार्टी को “व्यापक रूप से नष्ट” करार दिया और राहुल गांधी पर इसके पूरे सलाहकार तंत्र को “ध्वस्त” करने के लिए फटकार लगाई थी. वह जल्द ही जम्मू-कश्मीर से राष्ट्रीय स्तर की पार्टी शुरू करेंगे. कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित एक दर्जन से अधिक प्रमुख कांग्रेस नेता, सैकड़ों पंचायती राज संस्थान (पीआरआई) के सदस्यों के अलावा, नगर निगम के नगरसेवक और जिला और ब्लॉक स्तर के नेता पहले ही आजाद की पार्टी में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ चुके हैं.

Congress again suffered a major setback in Jammu and Kashmir, 64 leaders including former deputy CM resigned

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *