Type to search

कांग्रेस को अब हार्स ट्रेडिंग का डर! रायपुर रवाना हुए हरियाणा के विधायक

देश राजनीति

कांग्रेस को अब हार्स ट्रेडिंग का डर! रायपुर रवाना हुए हरियाणा के विधायक

Share
Congress mla

राज्‍यसभा चुनाव में हरियाणा में अपने विधायकों बचाने के लिए कांग्रेस उन्‍हें भ्रमण पर छत्‍तीसगढ़ ले जा रही है। पार्टी हरियाणा के अपने विधायकों को रायपुर ले जा रही है। सभी विधायकों को चार्टेड प्‍लेन से रायपुर ले जाया जाएगा। विधायक इसके लिए पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दिल्‍ली स्थिति आवास पर जुटे । कुलदीप बिश्‍नोई नहीं पहुंचे हैं।

राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा कांग्रेस के 31 में से 27 विधायक रायपुर के लिए रवाना हुए हैं। दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर हुड्डा सहित 28 विधायक एकत्रित हुए। हुड्डा को छोड़कर ये 27 विधायक एक वोल्वो बस में बैठ कर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। एयरपोर्ट से विधायक चार्टड प्लेन से रायपुर पहुंचेंगे। बस में राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल और पूर्व विधायक जयप्रकाश भी गए हैं।बस में बैठने के बाद राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस विधायकों की गिनती की। इससे पहले हुड्डा के आवास पर राज्यसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय माकन इन सभी विधायकों से मिले।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के सभी 31 विधायक एकजुट हैं और 10 जून को जब चुनाव परिणाम आएगा तो कांग्रेस प्रत्याशी को 31 के बजाय 32 वोट मिलेंगे, क्योंकि भाजपा, जजपा और निर्दलीय विधायक भी उनके संपर्क में हैं। कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि कांग्रेस विधायक ख़रीद फ़रोख़्त के डर से रायपुर नहीं जा रहे हैं बल्कि जिस तरीक़े से पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की सरेराह हत्या कर दी गई , उससे सुरक्षा के दृष्टिकोण सभी विधायक सुरक्षित जगह पर जा रहे हैं।छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान कांग्रेस विधायक कौशल्या देवी के मंदिर भी जाएंगे।सभी विधायकों को अपने साथ मोबाइल फोन रखने की छूट रहेगी।

बताया जाता है कि पूर्व मंत्री विनोद शर्मा अपने बेटे कार्तिकेय शर्मा के समर्थन के लिए कांग्रेस विधायकों से संपर्क साध रहे हैं। रायपुर रवाना होने से पहले केसी वेणुगोपाल हुड्डा आवास पर विधायकों की बैठक लेंगे। हरियाणा से राज्य सभा के लिए उम्मीदवार कांग्रेस के महासचिव अजय माकन भी हुड्डा आवास पहुंचे हैं।

Congress now fears horse trading! Haryana MLAs left for Raipur

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *