Type to search

महंगाई-बेरोजगारी पर कांग्रेस का देशव्‍यापी प्रदर्शन

जरुर पढ़ें देश राजनीति

महंगाई-बेरोजगारी पर कांग्रेस का देशव्‍यापी प्रदर्शन

Share

नई दिल्ली – दिल्ली में कांग्रेस पार्टी शुक्रवार को महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्‍ली में पीएम नरेंद्र मोदी के आवास को भी घेरने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार रात से ही कांग्रेस के मुख्‍यालय पर जुटने लगे थे. हालांकि, दिल्‍ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है.

जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है. दरअसल, नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ करने पर कांग्रेस केंद्र सरकार पर पहले से ही हमलावर है. साथ ही मानसून सत्र में भी कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है. गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से तो बिल्कुल नहीं डरता. सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है. जिसे जो करना है करिए, पर सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता है.’

पुलिस की अनुमति न मिलने पर राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा था, ‘लोकतंत्र में विरोध करना हमारा अधिकार है. परमिशन नहीं दे रही है पुलिस तो ठीक है, रोकिए.’ गुरुवार को कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक सामान पर जीएसटी लगाने के खिलाफ दिल्ली में व्यापक प्रदर्शन, राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री के आवास का घेराव करेगी. कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे.

ये रास्ते रहेंगे ब्लॉक –
डीसीपी आलाप पटेल ने बताया कि बसों को धौला कुंआ, रिज रोड, शंकर रोड, पचकुईया रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, लोधी रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू पाइंट, अरविंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू और मोती बाग रोड लाइट (शांति पथ) से आगे नहीं जाने दिया जाएगा. प्रदर्शन के चलते कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, रायसीना मार्ग और सफदरजंग रोड प्रभावित रहेंगे.

Congress’s nationwide performance on inflation and unemployment

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *