Type to search

Parliament Budget Session के दौरान कांग्रेस का हंगामा, महंगाई के खिलाफ कर रहे जोरदार प्रदर्शन

कारोबार जरुर पढ़ें देश राजनीति

Parliament Budget Session के दौरान कांग्रेस का हंगामा, महंगाई के खिलाफ कर रहे जोरदार प्रदर्शन

Share

राज्यसभा में महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. जिसे देखते हुए राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. दरअसल लोगों को आज महंगाई का डबल झटका लगा है. देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो गया है. सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने आज एलपीजी के दाम में बड़ी बढ़ोतरी करते हुए इसे 50 रुपये महंगा कर दिया है. इससे जनता की रसोई का बजट और बढ़ जाएगा और लोगों की जेब पर बड़ा असर आएगा.

जबकि पेट्रोल और डीजल में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. अब से कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी की भी आशंका है. वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा में बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी पार्टियां जमकर हंगामा कर रहे हैं। मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा भी किया। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। कल यानी मंगलवार को भी राज्यसभा में महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया था। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित भी करना पड़ा था।

बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस सांसदों ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस के सांसदों ने एलपीजी सिलेंडर गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल और सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी होनी ही थी चुनाव को लेकर इसे रोका गया था। खड़गे ने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद कीमतें बढ़ा दी गई।

Congress’s ruckus during Parliament Budget Session, vigorous protest against inflation

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *