Type to search

गणतंत्र दिवस से पहले देश को दहलाने की साजिश नाकाम, दिल्‍ली-पंजाब और जम्‍मू में IED बम

जरुर पढ़ें दुनिया देश

गणतंत्र दिवस से पहले देश को दहलाने की साजिश नाकाम, दिल्‍ली-पंजाब और जम्‍मू में IED बम

Share

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्‍ली, पंजाब और जम्‍मू-कश्‍मीर में आज एक के बाद एक IED मिलने से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए. दिल्‍ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह एक लावारसि बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधी दस्‍ते ने बैग को खोला तो उसमें से आईईडी विस्‍फोटक बरामद हुआ.

देश की राजधानी दिल्‍ली में जिस तरह से बैग के अंदर आईईडी रखा गया था उसे देखने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं. बताया जा रहा है कि एनएसजी अभी आईईडी को निष्क्रिय करने की योजना ही बना रही थी कि जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर के ख्‍वाजा बाजार में प्रेशर कुकर के अंदर आईईडी मिलने की खबर आ गई. बता दें श्रीनगर के नौहट्टा के ख्वाजा बाजार में प्रेशर कुकर के अंदर आईईडी बरामद किया गया है. बम निरोधक दस्‍ते में आईईडी को डिफ्यूज कर दिया है. बता दें कि दिल्‍ली और जम्‍मू की तरह ही पंजाब में आईईडी बरामद किया गया है. खबर है कि वाघा-अटारी सीमा के पास के एक गांव से करीब 5 किलो वजनी आईईडी बरामद किया गया है. अमृतसर पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

दिल्‍ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार की सुबह एक लावारिस बैग मिली थी. सूचना के आधार पर जब मौके पर पुलिस पहुंची तो उसे बैग में आईईडी विस्‍फोटक बरामद हुआ. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने प्रेशर कुकर के भीतर IED को बरामद किया, जिसे बाद में डिफ्यूज कर दिया गया. पंजाब के गुरदासपुर में भारी मात्रा में आरडीएक्स मिलने के बाद अब अमृतसर के वाघा-अटारी बॉर्डर पांच किलो आईईडी बरामद किया गया है.

Conspiracy to shake the country before Republic Day failed, IED bombs in Delhi-Punjab and Jammu

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *