Type to search

खुले में नमाज पर फिर विवाद, गुरुग्राम में लगे मुस्लिम विरोधी नारे

जरुर पढ़ें देश

खुले में नमाज पर फिर विवाद, गुरुग्राम में लगे मुस्लिम विरोधी नारे

Share

हरियाणा के गुरुग्राम में नारे लगाकर जुमे (शुक्रवार) की नमाज़ में खलल डालने की कोशिश के आरोप में सात लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शांति बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तहत सेक्टर 37 से कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. कुछ हिंदू संगठनों के कई सदस्य उस खुले स्थान पर जमा हो गए और ‘भारत माता की जय’ तथा ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगे जहां मुस्लिम समुदाय के लोग जुमे की नमाज़ अदा करने के लिए आ रहे थे. नारेबाज़ी जारी रहने और शांति भंग होने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में ले लिया.

विरोध को देखते हुए कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गांव के रिंकू प्रधान ने कहा कि खुले में नमाज नहीं पढ़ने दी जाएगा। पिछली बार प्रशासन ने विचार करके नमाज नहीं पढ़ने का भरोसा दिलाया था, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाए जाने के बाद आज शुक्रवार को फिर बड़ी संख्या में युवाओं ने यहां पहुंचकर नमाज पढ़ने का विरोध किया। इस दौरान गांव के लोगों ने यहां पर अपनी गाड़ियां और ट्रक खड़े कर दिए जिससे कोई भी नमाजी यहां नमाज न पढ़ सके।

हिंदू संगठनों ने गुरुवार को शहर में किसी भी खुले स्थान पर नमाज नहीं पढ़ने देने का ऐलान किया था। वहीं, मुस्लिम एकता मंच ने सभी चयनित स्थानों पर नमाज पढ़ने की बात कही थी। हिंदू संघर्ष समिति के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा कि पिछले तीन महीने से सेक्टर-47, 12ए, सेक्टर-18 के पार्क के बाद सेक्टर-37 में खुले में नमाज को लेकर कड़ा विरोध जताया गया है।

Controversy again over open namaz, anti-Muslim slogans raised in Gurugram

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *