Type to search

महाराष्ट्र के नवोदय स्कूल में फूटा कोरोना बम, 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव

जरुर पढ़ें देश

महाराष्ट्र के नवोदय स्कूल में फूटा कोरोना बम, 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव

Share

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि जिले के परनेर तहसील के तकली ढोकेश्वर गांव में स्थित आवासीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय नेटवर्क का हिस्सा है जो केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आता है। स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा के 400 से अधिक विद्यार्थी हैं। जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने कहा, “पिछले तीन से चार दिनों में 19 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं। सभी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संक्रमित छात्रों में से अधिकांश में बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे और कुछ में केवल हल्के लक्षण थे।”

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सरकार ने रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर शुक्रवार को रोक लगा दी है। शुक्रवार को क्रिसमस से पहले सरकार का नया दिशानिर्देश आधी रात से लागू हो चुका है। वहीं, मुंबई महानगरपालिका आयुक्त की तरफ से कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स भी जारी की गई हैं। इनमें कहा गया है कि क्रिसमस और नए साल पर कोई भी पार्टी या सेलब्रेशन नहीं होगी। मुंबई महानगरपालिका के आदेश के अनुसार, पूरे मुंबई में क्रिसमस की पार्टी, नए साल का सेलब्रेशन, कोई फ़ंक्शन या पब्लिक गैदरिंग नहीं होगी। चाहे ओपन में हो या इंडोर में, कहीं भी क्रिसमस या नए साल की पार्टी की अनुमति नहीं होगी। ये आदेश रात 12 से मुंबई में लागू कर दिया गया है।

गौरतलब है कि राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,410 नये मामले सामने आये, जिनमें 20 मामले ओमिक्रॉन स्वरूप के संक्रमण के हैं। कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या बृहस्पतिवार की तुलना में 200 से अधिक हो गयी।

Corona bomb exploded in Maharashtra’s Navodaya School, 19 students corona positive

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *