Type to search

चीन के बाद जापान-अमेरिका में भी फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में दुनिया में मिले 5.37 लाख मरीज

कोरोना दुनिया

चीन के बाद जापान-अमेरिका में भी फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में दुनिया में मिले 5.37 लाख मरीज

Share
Corona again in France

चीन ही नहीं दुनियाभर में कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में दुनियाभर में 5.37 लाख केस सामने आए हैं. वहीं 1396 लोगों की जान इस दौरान गई है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा केस जापान में मिले हैं. इतना ही नहीं अमेरिका में भी 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. उधर, चीन में कोरोना से तबाही जारी है. यहां न सिर्फ तेजी से केस बढ़ रहे हैं, बल्कि महामारी से लोगों की जान भी जा रही है.

हालत ये हो गए हैं कि अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए जगह नहीं बची है. यह बात वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने भी मानी है. WHO ने कहा कि कोरोना की मौजूदा लहर के चलते चीन में अस्पताल भर गए हैं. चीन के अलावा अमेरिका, जापान समेत दुनिया के तमाम देशों में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में भारत सरकार के साथ साथ राज्य भी अलर्ट पर आ गए हैं.

दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में 5.37 लाख केस सामने आए हैं. वहीं 1396 लोगों की मौत महामारी से हुई है. अब तक दुनियाभर में कोरोना के 659497698 केस मिल चुके हैं. वहीं 20 करोड़ एक्टिव केस हैं. जापान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.06 लाख केस मिले हैं. वहीं, 296 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में भी 50 हजार से ज्यादा केस मिले हैं. जबकि 323 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इसके अलावा दक्षिण कोरिया में 88,172, फ्रांस में 54,613 और ब्राजील में 44415 केस मिले हैं. जबकि ब्राजील में महामारी से 197 लोगों की मौत हुई है.

भारत में पिछले 24 घंटे में 145 केस मिले हैं. हालांकि, इस दौरान किसी की जान नहीं गई है. अब तक देश में 44,677,594 केस मिल चुके हैं. वहीं, 5.3 लाख लोग अब तक महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में एक्टिव केस सिर्फ 4672 हैं. दुनिया के तमाम देशों में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए भारत सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा को लेकर बैठक की. उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने हर स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर ली है. मंडाविया ने कहा, ”कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है. मैं लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील करता हूं.”

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले दिनों राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों को अलर्ट जारी किया था. इसमें कहा गया था कि सभी राज्य कोविड-19 संक्रमित मामलों के सैंपल को सिक्वेंसिंग के लिए आईएनएसएसीओजी जीनोम सीक्वेंसिंग लैब (आईजीएसएल) को भेजें, जिससे नए वेरिएंट, अगर कोई हो, का पता लगाया जा सके. स्वास्थ्य मंत्रालय के पत्र के बाद से सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश भी अलर्ट मोड में आ गए हैं.

Corona bomb explodes in Japan-America after China, 5.37 lakh patients found in the world in 24 hours

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *