Type to search

भारत में कोरोना के मामलों में गिरावट, केरल में भी 17% की कमी

देश बड़ी खबर

भारत में कोरोना के मामलों में गिरावट, केरल में भी 17% की कमी

Share
Corona Updates

केरल में कोरोना संक्रमण के मामलों में पिछले कुछ दिनों से कमी देखी जा रही है। भारत में पिछले हफ्ते कोविड मामलों में 13 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। जबकि केरल में संक्रमण के मामलों में 17 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। जिसके बाद राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन हटा दिया है। कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या भी गिरकर 24 हफ्ते के निचले स्तर पर आ गई है।

पिछले हफ्ते देश में कोविड से 2,104 लोगों की मौत हुई, जो 22-28 मार्च के हफ्ते के बाद सबसे कम है। 6-12 सितंबर के दौरान केरल में नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई। इस अवधि के दौरान भारत में 2.5 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए, जो पिछले सप्ताह (31 अगस्त-5 सितंबर) की तुलना में 2.8 लाख से कम है और पिछले तीन हफ्तों में सबसे कम है. देश भर से रोजाना सामने आने वाले नए कोविड के मामलों में केरल का हिस्सा लगभग दो-तिहाई (66.6 प्रतिशत) है। राज्य ने सात दिनों की अवधि के दौरान 1.6 लाख से ज्यादा नए मामलों की सूचना दी है।

केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन ने 7 सितंबर को कहा था कि राज्‍य में पॉजिटिविटी रेट सितंबर के पहले हफ्ते में गिरकर 17.91 प्रतिशत हो गई है। जिसके कारण कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में रविवार के लॉकडाउन और रात के कर्फ्यू को वापस लेने का फैसला लिया गया। ओणम त्योहार के बाद कोरोना के रोजाना के मामलों के 30,000 से अधिक हो जाने के बाद सरकार ने इस पर काबू पाने के लिए सोमवार से शनिवार तक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया था। हालांकि, 7 सितंबर को विजयन ने कहा कि 31 अगस्त से 6 सितंबर के बीच की अवधि के दौरान विकली पॉजिटिविटी रेट गिरकर 17.91 प्रतिशत हो गई, जो पिछले हफ्ते के दौरान 18.49 प्रतिशत थी।

हालांकि केरल में अभी भी आंकड़ों में उतार-चढ़ाव जारी है। पिछले दो दिनों में रोजाना आने वाले मामलों में गिरावट देखी गई है। वहीं गुरुवार को राज्‍य में 30 हजार से ज्‍यादा नए मामले सामने आए थे। जबक‍ि शुक्रवार को 26,200 और शनिवार को यह आंकड़ा 20,487 हो गया था। केरल में रविवार को 20,240 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 67 लोगों की मौत हो गई।

Corona cases decline in India, 17% decrease in Kerala too

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *