Type to search

दिल्ली में कोरोना के मामलों में फिर उछाल

कोरोना

दिल्ली में कोरोना के मामलों में फिर उछाल

Share
corona

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 5.87 दैनिक संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 1109 नए मामले मिले और एक मरीज़ ने दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को साझा किए गए आंकड़ों ने यह जानकारी सामने आई. दिल्ली ने पिछले दो दिनों में एक हज़ार से भी कम संक्रमण के मामलों की सूचना दी थी. लेकिन आज अचानक फिर से कोरोना के मामलों में उछाल आया है. वहीं केंद्र सरकार ने आज कोरोना संबंधी नई गाइडलाइन जारी कर दी.

इन नए मामलों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 19,34,009 हो गई है. साथ ही मृतकों की संख्या 26,261 तक पहुंच गई है. मंगलवार को, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 874 मामले आए थे, और 4 मौत हुईं थी, जबकि संक्रमण दर 5.18 प्रतिशत थी. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 628 मामले मिले थे और तीन मरीज़ों ने दम तोड़ा था, जबकि संक्रमण दर 8.06 प्रतिशत दर्ज की गई थी.

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के उपचाराधीन मामले 4,482 से बढ़कर 4,325 पहुंच गए हैं. दिल्ली में वर्तमान में 2,958 मरीज़ होम क्वारंटीन हैं. राष्ट्रीय राजधानी ने ओमीक्रॉन के बी.ए.4 और बी.ए.5 स्वरूप के कुछ मामलों में सब वैरिएंट की भी सूचना भी सामने आई है, जिनके संक्रमण का खतरा अधिक है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि घबराने की ज़रूरत नहीं है.

Corona cases rise again in Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *