Type to search

Corona : भारत में अगस्त में आ सकती है चौथी लहर : स्वास्थ्य मंत्री

जरुर पढ़ें देश

Corona : भारत में अगस्त में आ सकती है चौथी लहर : स्वास्थ्य मंत्री

Share

नई दिल्ली – भारत में जल्द ही कोरोना की चौथी लहर के संकेत जताए जा रहे हैं. इस बीच कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने कहा कि राज्य कोरोना की चौथी लहर के लिए तैयार है, यह सुझाव देने के एक दिन बाद कि यह अगस्त में शुरू हो सकती है.अभी तक कोई अन्य संकेत नहीं हैं, लेकिन IIT कानपुर, ने तीसरी लहर की भविष्यवाणी की थी. के सुधाकर ने संकेत दिया है कि चौथी लहर अगस्त में आ सकती है. हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं. महामारी की पिछली तीन लहरों से हमारे पास जो अनुभव है, उसके बाद से हमारे स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को बढ़ाया गया है.

दरअसल अमेरिका व ब्रिटेन सहित एशिया और यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना की चौथी लहर की आशंका जताई जा रही है। पिछले कुछ हफ्तों से कई देशों में कोरोने के नए मामलों की संख्या में अचानक भारे वृद्धि देखने को मिल रही है। बताया जा रहा कि इस बार कोरोना का सबसे तेज फैलने वाले वेरिएंट ओमीक्रोन सबवेरिएंट बीए.2 के मामले ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा बुरे हालात साउथ कोरिया में बने हुए हैं, जहां कोरोना के रोजाना पांच लाख के करीब मामले सामने आ रहे हैं। कोरोने के इस सबवेरिएंट के कुछ मामले भारत में भी देखने को मिले हैं।

कानपुर ने हाल ही में गए गणितीय मॉडल और अध्ययन के आधार पर भारत में चौथी लहर की भविष्यवाणी की थी। उसी को याद करते हुए सुधाकर ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार भारत में चौथी लहर अगस्त में चरम पर होने की संभावना है। लेकिन हमें घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमने बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया है।

Corona: Fourth wave may hit India in August: Health Minister

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *