Type to search

फिर बढ़ने लगा है कोरोना! 24 घंटे में 500 से ज्यादा मौतें, इन राज्यों में बढ़े मरीज

जरुर पढ़ें देश

फिर बढ़ने लगा है कोरोना! 24 घंटे में 500 से ज्यादा मौतें, इन राज्यों में बढ़े मरीज

Share
corona

देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी तो आ रही है, लेकिन पिछले 24 घंटे में सामने आए आंकड़े से टेंशन बढ़ गई है. दरअसल, बीते दिन महामारी से 501 लोगों की जान चली गई है. उधर, दिवाली के बाद गुजरात में भी कोविड के मामले बढ़ने लगे हैं, जिससे सरकार और प्रशासन सतर्क हो गया है. देश में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या अब 462690.

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 501 लोगों की मौत हुई है जबकि 12,516 नए संक्रमित सामने आए हैं. देश में कोरोनो से अब तक 3 करोड़ 44 लाख 14 हजार 186 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

यह लगातार 35वां दिन है, जब कोरोना के रोजाना मामले 20 हजार से कम आ रहे हैं. मालूम हो कि मार्च, अप्रैल और मई महीने में कोरोना की दूसरी लहर में काफी तबाही मची थी, जिसमें रोजाना चार लाख से अधिक तक मामले सामने आए थे. लोगों को अस्पतालों में बेड्स और इलाज की भी समस्या से जूझना पड़ा था.वहीं, गुजरात में कोरोना का मामले एक बार फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है. दिवाली में लोगों की लापरवाही और बाजारों भीड़ का असर दिखने लगा है.

एक दिन में गुजरात में 42 नए मामले दर्ज हुए हैं. इसके बाद अब अहमदाबाद म्युनिसिपल कोर्पोरेशन के जरिए कोविड टेस्टिंग शुरू की गई है. पूरे गुजरात में जहां मामले सिर्फ दिन के 10 से भी कम हो गये थे. वहीं, अब ये मामले 42 पर पहुंच गए हैं. एक बुलेटिन में कहा गया है कि वैश्विक परिदृश्य में कोई बदलाव नहीं आया है. B.1.617.2 (AY) और AY.x सबलाइनेज सहित डेल्टा, विश्व स्तर पर मुख्य वेरिएंट ऑफ कंसर्न बना हुआ है. ताजा WHO अपडेट के अनुसार, डेल्टा ने अधिकांश देशों में अन्य वेरिएंट्स को पछाड़ दिया है और अब अन्य वेरिएंट्स घट रहे हैं.

Corona has started increasing again! More than 500 deaths in 24 hours, patients increased in these states

Share This :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *