Type to search

भारत के लिए फिर खतरा बन रहा कोरोना! कोविड मामलों में 11 फीसदी का उछाल

कोरोना देश

भारत के लिए फिर खतरा बन रहा कोरोना! कोविड मामलों में 11 फीसदी का उछाल

Share
Corona again in France

देशभर में एक बार फिर से कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है. सभी राज्यों के एयरपोर्ट्स पर लगातार विदेश से आने वाले यात्रियों की रैपिक कोरोना जांच की जा रही है. एक बार फिर से दो महीने बाद वीकली कोविड मामलों में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है. हालांकि, वैश्विक स्तर पर कोविड मामलों में हालिया उछाल के बीच भारत की संख्या काफी हद तक स्थिर बनी हुई है.

रविवार को खत्म हुए हफ्ते में देश में मामलों में मामूली वृद्धि हुई है. केस में बढ़ोतरी का कारण देश में टेस्टिंग बढ़ाया जाना भी है. पिछले हफ्ते 1103 मामलों के मुताबिक इस हफ्ते 1219 केस सामने आए यानि कि 11 प्रतिशत मामलों में बढ़ोतरी हुई है. महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में संक्रमण में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है. यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि वृद्धि नए वेरिएंट के बढ़ते प्रसार का एक प्रारंभिक संकेत है या चीन के डर के मद्देनजर अधिक टेस्टिंग के कारण.

इस हफ्ते 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने साप्ताहिक मामलों में वृद्धि दर्ज की है. नौ राज्यों में मामले पिछले सप्ताह के समान स्तर पर बने रहे जबकि 11 अन्य राज्यों में इस सप्ताह कम मामले दर्ज किए गए. यहां तक ​​कि जिन राज्यों में मामले बढ़े हैं उनमें से केवल राजस्थान और पंजाब में ही 30-30 से ज्यादा मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है. दूसरी ओर केरल में 31 मामलों की गिरावट देखी गई.

कोरोना के बढ़ते मामलों और केंद्र की तरफ जारी किए जा रहे नए यात्रा दिशानिर्देशों के मद्देनजर बोकारो स्टील प्लांट ने अपने बायोमेट्रिक सिस्टम को बंद कर दिया है. स्टील प्रमुख ने इसे लेकर एक अधिसूचना जारी की है. यहां, पब्लिक सेक्टर यूनिट के लगभग 11,000 कर्मचारी बायोमेट्रिक सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे थे.

Corona is again becoming a threat to India! 11 percent jump in Kovid cases

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *