Type to search

Delhi-Ncr में फिर बढ़ रहा है कोरोना, कई स्कूल बंद, डॉक्टरों ने कहा-सतर्क रहें

जरुर पढ़ें देश

Delhi-Ncr में फिर बढ़ रहा है कोरोना, कई स्कूल बंद, डॉक्टरों ने कहा-सतर्क रहें

Share
Corona

देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना की रफ्तार थमती दिख रही थी, वहीं इस बीच दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद फिर से चिंता बढ़ने लगी है. कुछ दिनों में दिल्ली के साथ-साथ नोएडा-गाजियाबाद में कोरोना तेजी से फैल रहा है. इसमें खास बात यह है कि कोरोना वायरस स्कूलों में ऐसे समय में बढ़ रहा है जब बच्चे दो साल के बाद स्कूल जाना शुरू ही किए हैं.

दिल्ली में एक हफ्ते में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत पहुंच गई है. गाजियाबाद में जयपुरिया स्कूल में 10वीं का एक छात्र फिर आज कोरोना पॉजिटिव मिला है जिसके बाद स्कूल को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. तीन निजी स्कूलों के 1-1 स्टूडेंट्स समेत 20 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल घबराने की स्थिति नहीं है क्योंकि डेली केसेज अब भी कम हैं. हालांकि उन्होंने आगाह किया है कि लोगों को सतर्क रहना चाहिए और सभी सुरक्षा मानदंडों का फिलहाल पालन करना चाहिए. बता दें कि पिछले सात दिनों में दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में रोज आने वाले कोविड-19 के औसत मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि देश में रोज आने वाले नए केसेज की संख्या घटकर 800 से नीचे आ गई है, जो पिछले दो साल में सबसे कम है.

डॉक्टरों का कहना है कि अभी मिल रहे कोरोना के मरीजों में संक्रमण के लक्षण मामूली हैं और अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है. डॉक्टरों का कहना है कि स्कूल फिर से खुल गए और कई बच्चे कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं और इस बात की संभावना है कि संक्रमण एक से दूसरे में फैल रहा है. डॉ. ऋचा सरीन ने कहा है कि दैनिक मामलों में वृद्धि हुई है. लेकिन, मैं कहूंगी कि घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या अब भी 130-150 की सीमा में है. हालांकि, सतर्क रहने और सभी कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता है.

Corona is increasing again in Delhi-Ncr, many schools closed, doctors said – be careful

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *