Type to search

कोरोना हुआ Out Of Control! एक दिन में सामने आए 16 लाख केस, इतने लोगों की हुई मौत

जरुर पढ़ें देश

कोरोना हुआ Out Of Control! एक दिन में सामने आए 16 लाख केस, इतने लोगों की हुई मौत

Share
corona death

मुंबई – कोरोना महामारी को लेकर फिर पूरी दुनिया में हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. पूरी दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का भी कहर बढ़ रहा है. WHO ने भी पूरी दुनिया को चेताते हुए कहा है कि कोरोना गंभीर रूप ले रहा है. दुनिया भर में पिछले सप्ताह कोरोना के मामलों में 11% की बढ़ोतरी हुई है. अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन में कोरोना के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. बीते दिन 16 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 7 हजार से ज्यादा मौतें हुईं हैं.

WHO चीफ ट्रेडोस गेब्रेयेसस (Tedros Ghebreyesus) ने बताया कि 20 से 26 दिसंबर के बीच करीब 50 लाख नए मामले दर्ज किए गए. इनमें से आधे से ज्यादा यूरोप में थे. एक आंकड़े के मुताबिक, बुधवार को दुनियाभर में 16.13 लाख नए मामले सामने आए हैं और 7,391 मौतें हुईं हैं. जबसे कोरोना महामारी (Corona Pandemic) शुरू हुई है, तब से पहली बार है जब एक दिन में इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं.

अमेरिकाः अमेरिका में बुधवार को 2.65 लाख से ज्यादा नए मामले रिकॉर्ड किए गए. इससे पहले 11 जनवरी को 2.52 लाख मामले सामने आए थे. ओमिक्रॉन के खतरे के बीच अमेरिका में कई फ्लाइट कैंसिल हो गईं हैं.

फ्रांसः बुधवार को फ्रांस में 2.08 लाख मामले रिकॉर्ड किए गए. आपको बता दें कि बीते मंगलवार को ही देश में 1.80 लाख केस आए थे जो किसी भी यूरोपीय देश में आए कोरोना मामलों का रिकॉर्ड था. फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा कि हमारे देश में हर सेकंड 2 लोग पॉजिटिव आ रहे हैं.

ब्रिटेनः ब्रिटेन में बुधवार को 1.83 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए जो अब तक का रिकॉर्ड है. वहीं, 57 मरीजों ने दम तोड़ दिया. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने लोगों से नया साल सावधानी से मनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अभी भी अस्पतालों में बहुत से डॉक्टर ऐसे हैं जिन्हें बूस्टर डोज नहीं लगी है.

अर्जेंटिना: अर्जेंटिना में बुधवार को 42,032 नए केस आए जो मई के बाद सबसे ज्यादा हैं.

WHO ने ओमिक्रॉन के बारे में कहा कि इससे संबंधित जोखिम बहुत ज्यादा है. संक्रमण के मामले में यह डेल्टा वेरिएंट का पीछे छोड़ चुका है. 2 से 3 दिन में इसके मामलों में दोगुनी बढ़ोतरी हो रही है.

Corona is Out Of Control! 16 lakh cases surfaced in one day, so many people died

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *