Type to search

Corona : हरकत में आया स्वास्थ्य मंत्रालय, केरल, दिल्ली और कर्नाटक को दिए नए निर्देश

कोरोना

Corona : हरकत में आया स्वास्थ्य मंत्रालय, केरल, दिल्ली और कर्नाटक को दिए नए निर्देश

Share
corona

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज कोरोना के नए मामलों ने 7200 का आंकड़ा पार दिया। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार अब हरकत में आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके मद्देनजर महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक में कोरोना की स्थिति की बारीकी से निगरानी करनी शुरू कर दी है। मंत्रालय ने सभी राज्यों को पांच-स्तरीय रणनीति, यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के लिए कहा है।

थोड़ी राहत की सांस ली ही थी कि देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिलने लगी है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में ही कोरोना मामलों में 40 फीसद की छलांग देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों में बताया गया कि कोरोना संक्रमण के 7240 मामले दर्ज किए गए। इसके मद्देनजर आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने नया नोटिफिकेशन जारी किया है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार भारत में बुधवार को कोरोना वायरस के लिए 3,40,615 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 85,38,63,238 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

देश में संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले राज्यों में महाराष्‍ट्र और केरल है। यहां एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1,881 मामले दर्ज किए गए हैं। यह राज्य में 18 फरवरी के बाद एक दिन में मिले मामलों की सबसे अधिक संख्या है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार केवल मुंबई में बुधवार को 1765 मामले दर्ज किए गए। वहीं, केरल में बुधवार को 1544 मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 5 लाख 25 हजार से ज्‍यादा लोगों की मृत्‍यु हो चुकी है। अगर चौथी लहर देश में आती है, तो इस आंकड़े में तेजी से इजाफा हो सकता है।

Corona: Ministry of Health came into action, new instructions given to Kerala, Delhi and Karnataka

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *