Type to search

Corona : अगले 6-8 हफ्ते बेहद अहम, AIIMS निदेशक ने दी त्यौहारों पर चेतावनी

जरुर पढ़ें देश

Corona : अगले 6-8 हफ्ते बेहद अहम, AIIMS निदेशक ने दी त्यौहारों पर चेतावनी

Share

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने त्यौहारों के दौरान कोविड-19 (Covid-19) को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि अगर हम सावधान रहे, तो संक्रमण के कुल मामलों में कमी आ सकती है. हालांकि, शुक्रवार को महामारी के खिलाफ जंग में अच्छी खबर भी आई है. राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 रिकवरी रेट 97.86 फीसदी दर्ज किया गया. यह आंकड़ा मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है.

डॉक्टर गुलेरिया ने कोरोना से बचाव को लेकर 6-8 हफ्तों को काफी अहम बताया है. उन्होंने कहा, ‘त्यौहारों के मौसम में हमें सतर्क रहना होगा. अगर हम अगले 6-8 हफ्ते सावधान रहते हैं, तो हम कोविड-19 के कुल मामलों में गिरावट देख सकेंगे.’ इससे पहले भी एम्स निदेशक त्यौहारों के दौरान सावधान रहने की सलाह दे चुके हैं. अगस्त में उन्होंने तीसरी लहर की दस्तक को लेकर भी कहा था कि यह लोगों को व्यवहार पर निर्भर करता है. भाषा के अनुसार, डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि एकमात्र अप्रत्याशित हिस्सा यह है कि वायरस कैसे व्यवहार करता है. उन्होंने कहा, ‘लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम ऐसी तीसरी लहर देखेंगे जो दूसरी लहर जितनी खराब होगी.’

कोविड-19 के कम होते मामलों के बीच राज्यों ने पाबंदियों में कुछ ढील दी है. साथ ही त्यौहार के मौसम के मद्देनजर SOP जारी की है. देश में टीकाकारण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही कोविड संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. केंद्र सरकार ने राज्यों से आगामी यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आगामी त्यौहारों के दौरान बड़े समारोह और भीड़ नहीं जुटे.

Corona: Next 6-8 weeks very important, AIIMS director warns on festivals

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *