Type to search

स्कूलों में पांव पसार रहा कोरोना! एक स्कूल में 11 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

जरुर पढ़ें देश

स्कूलों में पांव पसार रहा कोरोना! एक स्कूल में 11 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

Share

एक ओर जहां देश भर में कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण बंद हुए स्कूलों को पुन: खोला जा रहा है, वहीं दूसरी जहां स्कूल खुल चुके हैं, वहां कोरोना संक्रमण के मामले फिर से पांव पसारते दिख रहे हैं। ऐसा ही चेतावनी भरा मामला सामने आया है। जयपुर से, जहां तीन स्कूलों में कोरोना संक्रमण फैलने की बात सामने आ रही है।

इनमें से एक स्कूल में तो 11 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह में भी जयपुर शहर के दो नामचीन स्कूलों में पढ़ रहे छात्र कोराेना संक्रमित पाए गए थे।  राजस्थान में 15 नवंबर से ही खुल 100 फीसदी क्षमता के साथ खोले गए थे। इसके अगले ही दिन 16 नवम्बर को जांच के दौरान जयपुर के एसएमएस यानी सवाई मानसिंह स्कूल के दो बच्चे एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए। फिर मानसरोवर स्थित नीरजा मोदी स्कूल और जयश्री पेड़िवाल स्कूल में भी दो बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद जब जयश्री पेड़िवाल स्कूल के 12 और बच्चों के सैंपल लिए गए तो इनमें 11 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इसके बाद जयश्री पेड़ीवाल इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन में कक्षा 6 से 8वीं तक की कक्षाओं को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला किया। सूत्रों को कहना है कि स्कूल में कुछ और छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन प्रबंधन ने अभी उनके मामलों की पुष्टि नहीं की है। गौरतलब है कि जयपुर शहर में 15 नवंबर के बाद से अब तक 20 वर्ष कम उम्र के करीब एक दर्जन से अधिक छात्र संक्रमित  मिले हैं, तो वहीं पिछले दिनों एक ढाई साल के बच्चे की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

Corona spreading in schools! 11 students in a school became corona positive

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *