Type to search

अगले 10 सालों में देश को रिकॉर्ड संख्या में मिलेंगे डॉक्टर्स : PM मोदी

जरुर पढ़ें देश

अगले 10 सालों में देश को रिकॉर्ड संख्या में मिलेंगे डॉक्टर्स : PM मोदी

Share

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार की प्रत्येक जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की नीति की वजह से देश को अगले 10 वर्षों में रिकॉर्ड संख्या में डॉक्टर मिलेंगे। बता दें कि पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के भुज में 200 बिस्तरों वाले के के पटेल मुतली स्पेशियलिटी अस्पताल को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद संबोधन दे रहे थे।

बता दें कि यह अस्पताल लेउवा पटेल समुदाय द्वारा तैयार किया गया है। इसका उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि, ‘प्रत्येक जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज होने और यह सुनिश्चित करने का लक्ष्य कि मेडिकल शिक्षा सभी की पहुंच में हो, देश को 10 वर्षों बाद रिकॉर्ड संख्या में डॉक्टर मिलेंगे।’ पीएम मोदी ने कहा कि दो दशक पहले गुजरात में केवल नौ मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन बीते 20 वर्षों में चिकित्सा शिक्षा के परिदृश्य में बहुत सुधार हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘अब गुजरात में एक AIIMS और तीन दर्जन से ज्यादा मेडिकल कॉलेज हैं। पहले, गुजरात के मेडिकल कॉलेजों में सिर्फ 1,000 छात्रों को दाखिला मिलता था, अब लगभग 6,000 छात्रों को इन कॉलेजों में एडमिशन मिलता है। राजकोट में AIIMS ने 2021 से 50 छात्रों को एडमिशन देना शुरू कर दिया है।’

Country will get record number of doctors in next 10 years: PM Modi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *