Type to search

शिवसेना नेता संजय राउत को कोर्ट ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

जरुर पढ़ें देश राजनीति

शिवसेना नेता संजय राउत को कोर्ट ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Share

पात्रा चॉल मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत अभी जेल में ही रहेंगे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) धन शोधन के एक मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को आज यानी सोमवार को मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने राउत को 22 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अदालत ने संजय राउत को जुडिशल कस्टडी में दवाई और घर का खाना देने की अनुमति दी है। कोर्ट में संजय राउत के वकील ने उनके स्वास्थ्य से संबंधित कागजात दिए थे। इन कागजातों के आधार पर कोर्ट ने संजय राउत को घर का खाना खाने और दवाई लेने की अनुमति दी है। साथ ही कोर्ट ने ऑर्थर रोड जेल के सुपरिटेंडेंट को संजय राउत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी देने के लिए कहा है ताकि उनके लिए व्यवस्था की जाए।

कोर्ट के फैसले के बाद संजय राऊत को अब आर्थर रोड जेल ले जाया जायेगा. ईडी ने शनिवार को उनकी पत्नी वर्षा राउत से नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था. जेल में बंद शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत कथित पात्रा चॉल पुनर्विकास घोटाले के सिलसिले में नौ घंटे से अधिक समय तक अपना बयान दर्ज कराने के बाद शनिवार रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय से बाहर आई थी. उन्होंने ईडी कार्यालय से जाते समय पत्रकारों से कहा, ईडी अधिकारियों द्वारा पूछे गए सभी सवालों का मैंने जवाब दिया है. वर्षा राउत ने तब कहा कि ईडी के अधिकारियों ने अभी उन्हें दोबारा नहीं बुलाया है. उन्होंने कहा कि वह शिवसेना नहीं छोड़ेंगी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का समर्थन करती रहेंगी.

Court sends Shiv Sena leader Sanjay Raut to judicial custody till August 22

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *