Type to search

अलग हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मैनचेस्टर युनाइटेड

खेल

अलग हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मैनचेस्टर युनाइटेड

Share
Cristiano Ronaldo

जैसा अंदेशा लगाया जा रहा था क्रिस्टियानो रोनाल्डो और इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के बीच ठीक वैसा ही हुआ है. दोनों ही मंगलवार को आम सहमति से अलग हो गए हैं. मैनचेस्टर युनाइटेड ने एक बयान जारी कर बताया कि उसने और रोनाल्डो ने आम सहमति से अलग होने का फैसला किया है. इन दोनों के अलग होने की खबरों ने तब से तूल पकड़ लिया था जब रोनाल्डो ने एक टीवी शो पर अपने एक कीरीब दोस्त से कहा था कि युनाइटेड और मैनेजर एरिक डेन हैग ने उन्हें धोखा दिया है. रोनाल्डो ने साफ तौर पर क्लब और उसके मैनेजर से असंतुष्टि जाहिर की थी.

ये रोनाल्डो का इंग्लैंड के क्लब के साथ दूसरा करार था. इससे पहले वे जब अपने पेशेवर फुटबॉल करियर की शुरुआत कर रहे थे तब इस क्लब का हिस्सा थे. इसके बाद वह स्पेन के दिग्गज क्लब रियल मेड्रिड में गए थे और वहां उन्होंने लंबा वक्त बिताया था. इसके बाद वह इटली के क्लब जुवेंतस में गए थे और वहां से मैनचेस्टर युनाइटेड लौटे थे.

क्लब और रोनाल्डो, दोनों ने ही अपनी तरफ से बयान जारी कर अलग होने की बात कही है. दोनों ने कहा है कि ये फैसला आम सहमति से लिया गया है. क्लब ने अपने बयान में कहा, “क्रिस्टियानो रोनाल्डो तुरंत प्रभाव से मैनचेस्टर युनाइटेड को अलविदा कह रहे हैं. ये फैसला आम सहमति से लिया गया है. क्लब ओल्ड ट्रेफर्ड में उनके दो कार्यकालों के लिए उनका शुक्रिया अदा करता है. इस दौरान उन्होंने 346 मैचों में 145 गोल किए. हम उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं. मैनचेस्टर युनाइटेड में हर कोई एरिक के मार्गदर्शन में टीम को आगे ले जाने पर ध्यान दे रहा है.”

रोनाल्डो ने कहा ये, “मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ बातचीत करने के बाद हमने आम सहमति से अलग होने का फैसला लिया है.मैं मैनचेस्टर युनाइटेड और फैंस से प्यार करता हूं. ये कभी भी नहीं बदलेगा. ये हालांकि मेरे लिए सही समय है कि मैं नई चुनौतियों को स्वीकार करूं.मैं टीम को बचे हुए सीजन के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

अब सवाल ये है कि रोनाल्डो किस क्लब के लिए खेलेंगे. वह जिस तरह के खिलाड़ी हैं उन्हें हासिल करने के लिए क्लबों में निश्चित तौर पर होड़ मचेगी. इस समय तो रोनाल्डो फीफा विश्व कप-2022 में व्यस्त हैं और उनका पूरा ध्यान गुरुवार को पुर्तगाल और घाना के बीच होने वाले मैच पर होगा.

Cristiano Ronaldo and Manchester United split

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *