Type to search

CSK vs SRH : चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आज करो या मरो का मुकाबला!

खेल

CSK vs SRH : चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आज करो या मरो का मुकाबला!

Share
csk

महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आज होने वाला है। यह मैच दुबई में खेला जायेगा। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से करो या मरो का मुकाबला है। तीन बार के चैंपियन और पिछली बार के उप विजेता चेन्नई को अभी तक सात मैचों में से पांच में हार मिली है। प्वाइंट टेबल में अभी वह सातवें स्थान पर है। वहीं सन राइज़र्स हैदराबाद पॉइंट्स टेबल पर 5 नंबर पर है।

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 13 मुकाबले हो चुके हैं। चेन्नई ने 9, जबकि हैदराबाद ने 4 में जीत हासिल की है। धोनी की टीम मौजदूा आईपीएल में सनराइजर्स से पिछले मैच में 7 रनों से हार गई थी। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई को लक्ष्य का पीछा करने वाली सबसे अच्छी टीम माना जाता रहा है, लेकिन इस साल अब तक उसके बल्लेबाज ही नाकाम रहे हैं।

चेन्नई की सलामी जोड़ी शेन वाटसन और फाफ डुप्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मध्यक्रम को अब बेहतर खेल दिखाना होगा। केदार जाधव के लगातार लचर प्रदर्शन के बाद चेन्नई ने पिछले मैच में उन्हें बाहर कर दिया था और उनकी जगह नारायण जगदीशन को चुना जिन्होंने 28 गेंदों पर 33 रन बनाए। सैम कुरेन, रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी बल्लेबाजी में असफल रहे। धोनी भी अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए हैं।

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्‍टो द्वारा अच्‍छी शुरूआत देने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर उम्‍मीद के मुताबिक दमदार प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुआ है। यही वजह है कि टीम बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल नहीं हो पा रही है। तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार की चोट भी हैदराबाद आधारित फ्रेंचाइजी के लिए जोरदार झटका है, जो कुल्‍हें की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

हालांकि, अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान इस साल शानदार फॉर्म में हैं। 22 साल के गेंदबाज ने सात मैचों में 14.10 की शानदार औसत से 10 विकेट चटकाए हैं। जब दो अक्‍टूबर को चेन्‍नई-हैदराबाद की भिड़ंत हुई थी तब राशिद खान ने चार ओवर में 12 रन दिए थे। हालांकि, उन्‍हें विकेट नहीं मिला था।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन –
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन और कर्ण शर्मा।

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन –
डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, संदीप शर्मा , खलील अहमद, और टी नटराजन।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *