Type to search

कांग्रेस में घमासान के बीच आज CWC की बैठक, पार्टी अध्यक्ष पर फैसला संभव?

देश राजनीति

कांग्रेस में घमासान के बीच आज CWC की बैठक, पार्टी अध्यक्ष पर फैसला संभव?

Share

कांग्रेस में मचे बवाल के बीच आज कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में आगामी चुनावों और संगठनात्मक स्तर पर बदलाव को लेकर चर्चा की संभावना है. CWC की ये बैठक आज नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में होगी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अनुसार, आगामी विधानसभा चुनाव के साथ-साथ संगठनात्मक चुनावों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में पार्टी आलाकमान, कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर अपनी रणनीति तैयार करेगी.

18 महीनों बाद पहली बार ऑफलाइन होने वाली इस बैठक में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा होगी. बैठक में यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर आगे की रणनीति पर ध्यान केंद्रित रहने की संभावना है. लखीमपुर खीरी में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत के बाद से ही कांग्रेस राज्य और केंद्र सरकार पर हमलावर है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई कांग्रेस नेताओं ने पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की, जिन्हें शुरू में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा रोका गया था. कांग्रेस लगातार गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में घटना की जांच की मांग कर रही है.

कांग्रेस की आज होने वाली बैठक में पार्टी अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है. दरअसल, कांग्रेस में जी-23 ग्रुप के नेता चाहते हैं कि पार्टी में संगठनात्मक स्तर पर चुनाव हो और चुनाव के माध्यम से ही पार्टी के अध्यक्ष का भी चुनाव किया जाए. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के अंदर बवाल मचा हुआ है. ऐसे में आज संभावना है कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर फैसला किया जा सकता है. कांग्रेस के अधिकतर नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी वापस सत्ता में आएं और पार्टी के अध्यक्ष का औपचारिक पद ग्रहण करें. खासकर जब वो अब पार्टी के लगभग सभी बड़े फैसलों में शामिल हैं.

CWC meeting today amid turmoil in Congress, possible decision on party president?

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *