Type to search

Tamil Nadu के तट पर आज पहुंच सकता है चक्रवाती तूफान, रेड अलर्ट जारी, अब तक 12 की मौत

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर

Tamil Nadu के तट पर आज पहुंच सकता है चक्रवाती तूफान, रेड अलर्ट जारी, अब तक 12 की मौत

Share

चेन्नई समेत तमिलनाडु के उत्तरी जिलों में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच अब राज्य पर चक्रवात तूफान का खतरा मंडराने लगा है. दरअसल बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में लो प्रेशर बना हुआ है जो कि अगले 24 घंटों में डिप्रेशन में बदल सकता है. इसके उत्तर की ओर पहुंचते ही सेंट्रल तमिलनाडु समेत तटीय जिलों और दक्षिण आंध्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं.

कल सुबह से रामेश्वरम में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तर पूर्वी मॉनसून की वजह से 14 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है. राज्य में बारिश से होने वाली घटनाओं में अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य की स्थिति सुधरने के बजाय और बिगड़ती जा रही है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि चक्रवाती तूफान आज तमिलनाडु के तट पर पहुंच सकता है. तूफान के मद्देनज़र राज्य के 9 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान के आज शाम को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट से गुजरने की संभावना है. इस वजह से अगले तीन से चार दिनों तक तमिलनाडु के विस्तृत क्षेत्र में बारिश होने की उम्मीद की जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ खास इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है जबकि अधिकतर स्थानों पर गरज के साथ मध्य दर्जे की बारिश की संभावना है. आज तिरुवल्लुर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुन्नामलाई, रानीपेट और तिरुपुत्तर जिलों के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु के नीलगिरि, कोयंबटूर, चेंगापल्ट्टू, नमक्कल, तिरुचिरापल्ली, चेन्नई और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.’’

तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून के कारण एक अक्टूबर से अब तक सामान्य से 50 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है और 90 प्रमुख जलाशयों में से 53 जलाशयों में पानी 76 प्रतिशत भंडारण स्तर तक पहुंच गया है.

Cyclone may reach Tamil Nadu coast today, red alert issued, 12 killed so far

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *