Type to search

DDC Election : दूसरे चरण के लिए आज 43 सीटों पर वोटिंग शुरू

राजनीति राज्य

DDC Election : दूसरे चरण के लिए आज 43 सीटों पर वोटिंग शुरू

Share
DDC Election

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के दूसरे चरण के लिए आज 43 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 25 सीटें कश्मीर और 18 जम्मू में हैं। 321 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 196 कश्मीर से और 125 जम्मू में हैं। कश्मीर संभाग की सभी मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 28 नवंबर से शुरू हुई यह चुनाव प्रक्रिया 19 दिसंबर तक चलेगी। कुल आठ चरणों में वोट डाले जाएंगे, जबकि 22 दिसंबर को मतगणना होगा।

इससे पहले शनिवार को डीडीसी चुनाव के पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ। पहले चरण में 51.76 फीसदी से ज्यादा लोगों ने मतदान किया था। सबसे ज्यादा वोटिंग जम्मू क्षेत्र में हुई थी। यहां पर 74.62 फीसदी मतदान हुआ। वहीं सबसे कम दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में हुई थी। यहां पर 6.70 फीसदी वोटिंग हुई थी। पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के बाद से जम्मू और कश्मीर में ये पहला बड़ा चुनाव है। वोटिंग दोपहर दो बजे तक होगी।

जम्मू कश्मीर के सभी दल इन चुनावों में हिस्सा ले रहे हैं। मुख्य मुकाबला सात पार्टियों के गठबंधन- PEOPLES ALLAINCE FOR GUPKAR DECLARATION (PAGD) यानी गुपकर और बीजेपी के बीच हो रहा है। बीजेपी जहां विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है तो PAGD धारा 370 की वापसी और बीजेपी को रोकने के मुद्दे पर वोट मांग रही है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *