Type to search

3 दिन की तलाश फिर मिली लाश, भारतीय मूल के सिख परिवार का US में कत्ल

दुनिया देश

3 दिन की तलाश फिर मिली लाश, भारतीय मूल के सिख परिवार का US में कत्ल

Share
Sikh family

पंजाब के होशियारपुर स्थित टांडा के रहने वाले के परिवार के चार सदस्यों की अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपहरण कर हत्या का मामला सामने आया है. यह परिवार टांडा के हरसीपिंड का रहने वाला है. परिवार 15 साल पहले ही पंजाब से अमेरिका शिफ्ट हो गए थे. वारदात कैलिफोर्निया के मर्सिड काउंटी के साउथ हाईवे पर हुई है. स्थानीय पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस पूरे मामले की जानकारी दी है. मृतकों में एक 8 महीने की बच्ची भी शामिल है.

इससे पहले पुलिस ने इस मामले में संदिग्ध माने जाने वाले एक 48 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया था. इसके बाद भी पुलिस गायब परिवार को ढूंढने में असमर्थ थी. अब इस सनीसनीखेज खुलासे से पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. परिवार के चार सदस्यों के अपहरण की घटना के बाद से यहां उनके रिश्तेदार सदमे में हैं. मृतकों की पहचान 8 माह की बच्ची आरुही, उसकी मां जसलीन कौर (27), पिता जसदीप सिंह (36) और ताया अमनदीप सिंह (39) के रूप में हुई है. पुलिस से जानकारी मिली थी कि परिवार का सोमवार को मर्स्ड काउंटी में अपहरण कर लिया गया था.

जसदीप के माता-पिता डॉ. रणधीर सिंह और कृपाल कौर होशियारपुर के टांडा प्रखंड में हरसी पिंड गांव के रहने वाले हैं. रणधीर सिंह के पड़ोसी चरनजीत सिंह ने कहा कि जसदीप के माता-पिता इस घटना के बाद से सदमे में हैं और बात करने की स्थिति में नहीं हैं. रणधीर स्वास्थ्य विभाग और कृपाल शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं. रणधीर 29 सितंबर को ही अमेरिका से भारत लौटे थे.

भारत लौटने के बाद वह तीर्थ यात्रा के लिये उत्तराखंड चले गए थे. जब वह ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका से उनकी पुत्रवधू जसप्रीत कौर का फोन आया जिसने उन्हें अपने पति अमनदीप सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों के अपहरण की सूचना दी. उनके पड़ोसी ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर रणधीर मंगलवार शाम वापस गांव लौट गाए और अमेरिका जाने की तैयारी में जुट गए.

चरनजीत सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी लगते ही हरसी पिंड और आसपास के गांव के लोग रणधीर सिंह के घर पहुंचे और अपहृत लोगों की सुरक्षित घर वापसी की कामना भी की थी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री और होशियारपुर के सांसद सोम प्रकाश ने भी रणधीर सिंह को फोन किया था और उन्हें केंद्र सरकार से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया था. टांडा के पुलिस उपाधीक्षक कुलवंत सिंह ने कहा कि वह रणधीर सिंह के घर गए थे और उन्हें पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया था.

Dead body found again for 3 days, Indian origin Sikh family murdered in US

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *