Type to search

झारखंड में सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल से मिलने पहुंचा सांसदों का डेलिगेशन

जरुर पढ़ें देश राजनीति

झारखंड में सियासी उठापटक के बीच राज्यपाल से मिलने पहुंचा सांसदों का डेलिगेशन

Share

झारखंड में सियासी उठापटक के बीच यूपीए गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचा है. इस डेलिगेशन में राज्यसभा सांसद महुआ मांझी, सांसद धीरज साहू, सांसद विजय हांसदा, सांसद गीता कोड़ा, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की समेत अन्य लोग मौजूद हैं. वहीं आज रांची के प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक रखी गई है. इसी कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए बुधवार देर रात 9:30 बजे प्राइवेट चार्टर्ड विमान से रायपुर गए पांच मंत्रियों को राजधानी रांची बुलाया गया है.

बता दें कि आज होने वाली इस कैबिनेट की बैठक कई मायनों में अहम है. आज झारखंड के नए राजनीतिक भविष्य की पटकथा इसी कैबिनेट में लिखी जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट की बैठक के दौरान झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र बुलाने पर चर्चा तो होगी ही. साथ ही बैठक के बाद राजभवन जाकर राज्यपाल रमेश बैस के समक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपना इस्तीफा सौंपेंगे और नए सिरे से सरकार गठन का दावा पेश करेंगे. इसे लेकर राजभवन से समय भी मांगा गया है. हालांकि फिलहाल राजभवन के तरफ से समय नहीं दिया गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में चुनाव आयोग के तरफ से सीलबंद लिफाफा राजभवन तो पहुंचा, लेकिन ना तो राजभवन और न हीं चुनाव आयोग के तरफ से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सदस्यता से जुड़े फैसले सार्वजनिक किए गए. फैसले में हो रही देरी पर यह कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा यूपीए फोल्डर के कई विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग कर अपने पाले में कर सकती हैं या हेमंत सोरेन की सरकार को अस्थिर करने के उद्देश्य से ही फैसले में देरी हो रही है.

इसी बीच एकाएक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यूपीए विधायकों को दो बसों में सवार कर स्पेशल विमान से छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित मेफेयर लेक रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया, और खुद राज्य में रहकर यहां की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थे. कह सकते हैं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार मास्टर स्टॉक खेल रहे हैं और विपक्ष द्वारा बनाई गई राजनीतिक सियासी चक्रव्यूह को भेदने के लिए तमाम तरीके के हथकंडे अपना रहे हैं . अब देखना होगा कि जब कैबिनेट की बैठक होती है और उसमें क्या कुछ निर्णय निकल कर आता और कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री क्या अपना इस्तीफा सौंपेंगे या सिर्फ यह कयासों और अफवाहों यह खबर सीमित रह जाती है.

Delegation of MPs reached to meet Governor amidst political upheaval in Jharkhand

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *