Type to search

Delhi : मायापुरी इलाके की झुग्गी में गैस रिसाव, धमाके में 5 की मौत

देश बड़ी खबर

Delhi : मायापुरी इलाके की झुग्गी में गैस रिसाव, धमाके में 5 की मौत

Share

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के मायापुरी (Mayapuri) इलाके में घरेलू गैस सिलिंडर के रिसाव से झुग्गी में लगी आग में झुलसे 5 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक सभी का सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में इलाज चल रहा था. बीते मंगलवार को इस मामले में 5 वें युवती की मौत हुई. जहां मंगलवार को इलाज करवा रही लाली ने दम तोड़ दिया. इससे पहले चारों घायलों की मौत हो चुकी है.

दरअसल, ये मामला मायापुरी इलाके के रेवाड़ी लाइन के पास स्थित झुग्गी का है. पुलिस के मुताबिक ये घटना बीते 28 सितंबर को तड़के सुबह हुई थी. जहां झुग्गी में घरेलू गैस सिलिंडर गैस के रिसाव से आग लग गई. जिसमें झुग्गी में रहने वाले रामछल्ला, विमल, बिटटू के साथ साथ पड़ोस में रहने वाली लाली और उसका पति श्रवण गंभीर हालत में झुलस गया.

इस मामले में पुलिस अधिकारी के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला कि मृतक लाली को तड़के सिलिंडर से गैस रिसाव होने की दुर्गंध आई थी. जिससे वह अपने घर के गैस सिलिंडर की जांच कीय जो सही था. इस दौरान उसने अपने पति के साथ पड़ोस के दूसरी झुग्गी में रहने वाले राम छल्ला का दरवाजा खटखटाया. ऐसे में रामछल्ला ने जैसे ही लाइट जलाई अचानक धमाका हो गया और सभी आग के चपेट में आ गए. जहां स्थानीय लोगों ने आग बुझाकर घायल सभी 5 लोगों को नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया. जहां से सभी को सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

इस घटनाक्रम के दौरान बीते 30 सितंबर को इलाज के दौरान श्रवण की मौत हो गई था. उसके बाद बीते 1 अक्तूबर को राम छल्ला की मौत हो गई. जबकि 4 अक्तूबर को विमल और बिट्टू की भी मौत हो गई. वहीं बीते मंगलवार को लाली ने भी दम तोड़ दिया.

Delhi: Gas leak in the slum of Mayapuri area, 5 killed in the blast

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *