Type to search

दिल्ली सरकार की स्कूलों के लिए नई कोविड एडवाइजरी

जरुर पढ़ें देश

दिल्ली सरकार की स्कूलों के लिए नई कोविड एडवाइजरी

Share

दिल्ली सरकार की ओर से कोरोना महामारी को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है। यह एडवाइजरी राज्य के सभी निजी स्कूलों के लिए है। राज्य सरकार के शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी एडवाइजरी कहा गया गया है अगर किसी भी स्कूल में कोविड संक्रमण को कोई भी मामला सामने आने पर उसे सरकार के संज्ञान में लाना आवश्यक है।

दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 299 मामले सामने आने के बाद एक बार फिर से दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका बढ़ गई। गत मंगलवार की तुलना में बुधवार को कोरोना के मामलों में 48 फीसदी वृद्ध दर्ज की गई। इसको बाद कोरोना संक्रमण को लेकर अब दिल्ली सरकार ने निजी स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है।

फिलहाल दिल्ली में कोरोना के 814 सक्रिय मामले हैं। वहीं दिल्ली सरकार की ओर से कहा गया है कि कोरोना संक्रमण को लेकर घबराने वाली बात नहीं है। एडवाइजरी में शिक्षा निदेशालय की ओर से कहा गया कि प्रिंट मीडिया और अन्य स्रोतों के माध्यम से विभाग को पता चला है कि एनसीआर में फिर से कोविड संक्रमण फैल रहा है। गत कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की दर वृद्ध दर्ज की गई है। अगर किसी निजी विद्यालय में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आता है तो स्कूल प्राधिकरण और सूचना निदेशालय को दी जानी चाहिए और संबंधित विंग या स्कूल को फिलहाल के लिए बंद कर देना चाहिए। शिक्षा निदेशालय ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि दिल्ली के निजी स्कूलों को सलाह दी जाती है कि वे कोविड -19 संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उठाएं।

निजी स्कूलों को दी ये सलाह –

  1. स्कूलों के छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों मॉस्क का प्रयोग करें।
  2. जहां तक संभव हो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
  3. नियमित रूप से हाथ धोना और सैनिटाइजर का उपयोग करना।
  4. छात्रों, शिक्षकों और स्कूल व स्कूल के अन्य स्टाप समेत विद्यालय में आने वाले अभिभावकों को जागरूक करना।

Delhi government’s new covid advisory for schools

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *