Type to search

दिल्ली : ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ के आगाज के दौरान जंतर-मंतर पर भड़काऊ भाषण, एफआईआर दर्ज

दुनिया देश

दिल्ली : ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ के आगाज के दौरान जंतर-मंतर पर भड़काऊ भाषण, एफआईआर दर्ज

Share

नई दिल्ली : आठ अगस्त 1942 को हुए ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की तर्ज पर रविवार आठ अगस्त को ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ शुरू किया गया है, जिसमें सबसे पहले विदेशी कानूनों की जगह स्वदेशी कानून लागू करने की मांग की जा रही है। सेव इंडिया फाउंडेशन और उसके साथ देशभर से पहुंचे सैकड़ों लोगों ने रविवार को भारतीय संविधान में शामिल 222 ऐसे कानूनों को समाप्त करने की मांग की, जिन्हें ईस्ट इंडिया कंपनी के हित में बनाया गया था।

संसद मार्ग पर मार्च निकाला गया और आगामी संसद सत्र में पांच स्वदेशी कानून बनाने की मांग की गई। इसी के साथ यहां कई भड़काऊ भाषण भी दिए गए जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

जंतर-मंतर पर सेव इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रीत सिंह और महासचिव अरविंद त्यागी के अलावा उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय, नीरज नक्षत्र चौहान, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल चौधरी, हिंदू रक्षा दल के भूपेंद्र चौधरी, आर्य निर्मात्री सभा के सुनील आर्य, देवसेना से वृजभूषण सैनी, मां कामधेनु फाउंडेशन से दीपक तोमर, हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता व देशभर के सैकड़ो लोगों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *