Type to search

Delhi Metro : ब्लू लाइन ने आज फिर रुलाया, बिजली सप्लाई बाधित

राज्य

Delhi Metro : ब्लू लाइन ने आज फिर रुलाया, बिजली सप्लाई बाधित

Share
Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में गुरुवार सुबह एक बार फिर से तकनीकी दिक्कत आ गई. इसके चलते मेट्रो सेवा पर असर पड़ा. दो मेट्रो के बीच में आधे घंटे तक का वेटिंग टाइम रहा. गुूरुवार सुबह से ही द्वारका सेक्टर 21 को नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी/वैशाली से जोड़ने वाली ब्लू लाइन मेट्रो में खराबी की वजह से कई मेट्रो ट्रेन देरी से चल रही थीं. यमुना बैंक स्टेशन के पास ओवरहेड वायर में दिक्कत आने के चलते बिजली सप्लाई बाधित हो गई. हालांकि, सुबह दस बजे के करीब इसे ठीक कर लिया गया और मेट्रो की सामान्य सेवा फिर से शुरू हो गई है. वहीं, अन्य लाइनों पर दिल्ली मेट्रो की सेवा नॉर्मल रही. पिछले चार दिनों में यह दूसरी बार है, जब ब्लू लाइन पर तकनीकी दिक्कत की वजह से यात्रियों को परेशानी आई.

मालूम हो कि रोजाना सुबह-सुबह दिल्ली मेट्रो की मदद से हजारों यात्री दफ्तर जाते हैं. ऐसे में मेट्रो के देरी से चलने की वजह से उन्हें बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ट्वीट करके तकनीकी खराबी की जानकारी दी. डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ”ब्लू लाइन अपडेट. द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी/वैशाली के बीच सेवा में विलंब है.”

मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि ओवरहेड सप्लाई लाइन में दिक्कत कई वजहों से आती है और कई चीजों पर उनका सीधा नियंत्रण नहीं होता है. इस तरह की गड़बड़ियों को दूर करने के लिए इंजीनियरिंग विभाग की पूरी टीम तत्काल मौके पर पहुंच जाती है और कोशिश करती है कि जल्द से जल्द नॉर्मल सेवाएं बहाल कर दी जाएं. उन्होंने आगे कहा कि आज भी सुबह से ही जब गड़बड़ी की शिकायत आई, तब से मेट्रो की टेक्निकल टीम लगातार यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के बीच काम करती रही.

कई यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिए मेट्रो के लेट होने की जानकारी दी है. चार दिनों में दूसरी बार है जब ब्लू लाइन मेट्रो में दिक्कत आई है. इससे पहले, दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में सोमवार शाम तकनीकी खराबी आई थी. दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, खराबी को करीब डेढ़ घंटे में ठीक कर लिया गया था. हालांकि, यात्री करीब ढाई घंटे तक परेशान रहे.

ब्लू लाइन की सेवा घंटों तक प्रभावित रहने की वजह से यात्री परेशान हो गए. विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. कई लोग मेट्रो के ठीक होने का इंतजार करते दिखे तो कइयों ने स्टेशन से निकलकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट से दफ्तर समेत अन्य जगहों जाने का विकल्प तलाश लिया. ऐसे में कई जगह यातायात भी प्रभावित रहा.

Delhi Metro: Blue Line made us cry again today, power supply disrupted

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *