Type to search

दिल्ली-NCR में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, दक्षिण में बरसेंगे बादल

देश

दिल्ली-NCR में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, दक्षिण में बरसेंगे बादल

Share
Delhi Ncr

उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में ठंड का असर दिखने लगा है. दिसंबर का महीना आधा बीत चुका है और देश के मैदानी हिस्सों में ठंड बढ़ी है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी हिस्सों में पारा नीचे आया है और कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. पंजाब, हरियाणा, यूपी, झारखंड और बिहार में ठिठुरन बढ़ी है. उधर, दक्षिण के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है.

दिल्ली-एनसीआर में भी इस हफ्ते से कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में अभी उतनी ठंड नहीं है, लेकिन जल्द ही तेज सर्दी शुरू होनी वाली है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी जल्द ही ठिठुरन बढ़ने वाली है. अगले कुछ दिनों में दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होने की आशंका है.

मौसम विभाग के मुताबिक 14 दिसंबर से ठंड बढ़ जाएगी. 16 दिसंबर तक यहां अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ दिन धुंध और कोहरा छाए रहने की संभावना है. 14 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Delhi-NCR will get severe cold, clouds will rain in the south

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *