Type to search

‘अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले’ को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

देश

‘अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले’ को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Share
International Trade Fair

दिल्ली में आज यानी 14 नवंबर से 41वें ‘भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले’ की शुरुआत होगी. 14 नवंबर से 27 नवंबर तक चलने वाले व्यापार मेले का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने भारत-अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला शुरू होने से पहले कल यानी रविवार को यातायात एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए इसमें उन सड़कों का जिक्र किया गया है, जहां भीड़-भाड़ की संभावना है.

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मथुरा रोड, भैरों रोड, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड पर ट्रैफिक जाम की आशंका है. आपको बता दें कि 14 से 18 नवंबर तक यह बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए होगा. उसके बाद 19 से 27 नवंबर तक इसे आम जनता के लिए खोला जाएगा. गेट नंम्बर 5-ए (5-A) और 5-B से आगंतुकों का प्रवेश वर्जित रहेगा. वहीं गेट नंबर 01, 04, 10, 11 और शिल्प संग्रहालय गेट से लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. गेट नंबर-4 और 10 मीडियाकर्मियों के लिए होगा. मेले में आईटीपीओ अधिकारियों के लिए प्रवेश शाम 6 बजे के बाद गेट नंबर 4 और 10 से प्रवेश दिया जाएगा. शाम को 6 बजे के बाद आम लोगों के लिए एंट्री बंद कर दी जाएगी.

मेले में टिकट को लेकर बताया गया कि ‘प्रगति मैदान’ में टिकटों की बिक्री नहीं होगी. टिकट ऑनलाइन और चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर बेचे जाएंगे. मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर पार्किंग की अनुमति नहीं होगी. शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और टिक मार्ग पर कोई वाहन खड़ा नहीं होने दिया जाएगा. यहां पार्क किए गए वाहनों को टो किया जाएगा. खींचे गए वाहन को नेशनल स्टेडियम की पार्किंग में खड़ा किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मथुरा रोड से भगवान दास रोड और सुब्रमण्यम भारती मार्ग की ओर दाएं मुड़ने की अनुमति नहीं है. एडवाइजरी में यात्रियों को डब्ल्यू-पॉइंट से मथुरा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रासिंग तक भैरों मार्ग, पुराना किला रोड, शेरशाह रोड-मथुरा रोड से बचने के लिए कहा गया है. पुलिस ने लोगों को मथुरा रोड पर फुट-ओवर ब्रिज का उपयोग करने का भी निर्देश दिया. ‘पार्किंग’ भैरों रोड, दिल्ली चिड़ियाघर, भगवानदास रोड (केवल शनिवार और रविवार) को उपलब्ध होगी. शटल सेवा भैरों मंदिर पार्किंग से गेट नंबर 1 प्रगति मैदान तक उपलब्ध होगी.

Delhi Police issues traffic advisory regarding ‘International Trade Fair’

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *