Type to search

दिल्ली हिंसा : अब ED ने ताहिर हुसैन को किया गिरफ्तार

देश

दिल्ली हिंसा : अब ED ने ताहिर हुसैन को किया गिरफ्तार

Share
Tahir hussain

दिल्ली हिंसा (Delhi violence) के आरोपी और आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। ताहिर हुसैन पर ईडी ने ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Money Laundering Act) के तहत की है। इससे पहले ईडी ने ताहिर को कड़कड़डुम्मा कोर्ट में पेश किया था, जहां से उसे 6 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर पर धनशोधन, सीएए विरोध प्रदर्शनों की फंडिंग (CAA) और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों के आयोजन में उनकी भूमिका निभाना आदि कई आरोप है।

प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए ) 2002 के प्रावधानों के तहत ताहिर को गिरफ्तार किया है। ताहिर हुसैन को ईडी की टीम अपने हिरासत मे लेने के पहले शनिवार को ही तिहाड़ जेल प्रशासन से अपील की थी की उसका मेडिकल जांच करवा दिया जाए। सोमवार दोपहर के बाद तक मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही उसको लेकर जाने की इजाज़त दी जाएगी। ईडी की टीम दिल्ली हिंसा सहित तब्लीगी जमात से जुड़े मसले पर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। ईडी इन्हीं मामलों की तफ्तीश कर रही है।

बता दें कि ताहिर हुसैन पहले से ही दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार है। दिल्ली पुलिस ने अंकित शर्मा की हत्या मामले में 50 पन्नों का आरोप दाखिल किया है। इसमें ताहिर हुसैन समेत दस लोगों को आरोपी बनाया गया है। अन्य आरोपियों में अनस, फिरोज, जावेद, गुलफाम, शोएब आलम, सलमान, नजीम, कासिम और समीर खान शामिल हैं।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *