Type to search

Delhi Weather : ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, हफ्तेभर ऐसे ही कड़ाके की रहेगी ठंड

जरुर पढ़ें देश

Delhi Weather : ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, हफ्तेभर ऐसे ही कड़ाके की रहेगी ठंड

Share
cold

दिल्ली के लोगों के लिए अभी ठंड का सितम आने वाले दिनों में ऐसे जारी रहने वाला है. अभी तक दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता देखी जा रही थी, लेकिन अब पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता खत्म होने के बाद कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है. सोमवार की बात करें तो इस दिन अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम होकर 14.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था.

जिस कारण इसे सर्द दिन रिकॉर्ड किया गया है. ठंड को बढ़ाता देख मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी करते हुए सर्द दिन रिकॉर्ड होने की संभावना जताई है. वहीं, सप्ताह भर तक कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद ना के बराबर ही है. मौसम विभाग के मुताबिक, हवा में नमी का स्तर अधिक और पारा कम होने की वजह से सुबह सड़कों से लेकर हवाई पट्टी पर मध्यम स्तर तक का कोहरा दर्ज किया गया. इस वजह से विजिबलिटी 600 से लेकर 800 मीटर तक रिकॉर्ड की गई. और हवा में नमी का स्तर 74 से लेकर 100 फ़ीसदी तक रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राजधानी में कड़ाके की ठंड के बीच यलो अलर्ट जारी किया है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. वहीं, अगले तीन दिनों के भीतर न्यूनतम तापमान लुढ़ककर छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा और कड़ाके की सर्दी का सितम बढ़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, जनवरी के आखिरी दिनों तक कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. 30 जनवरी तक न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा.

Delhi Weather: There will be no relief from cold yet, it will be cold like this for a week

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *