Type to search

Delhi : ‘यहां’ मिलेगी सिर्फ 600 रूपये में फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा

देश सोशल अड्डा

Delhi : ‘यहां’ मिलेगी सिर्फ 600 रूपये में फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा

Share

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आने वाले रेल यात्रियों के लिए ये सुकून देने वाली ख़बर है. आज से आईआरसीटीसी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक एग्जीक्यूटिव लाउंज की शुरुआत की है. इस लाउंज में यात्रियों के लिए एक शानदार रेस्टोरेंट भी है जिसमें ताज़े नाश्ते और भोजन की भी सुविधा दी गई है. ये लाउंज चौबीस घंटे खुला रहेगा. गुरुवार को हुए उद्घाटन के बाद अब आज शुक्रवार से ये आम यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगा.

आज से शुरू रेलवे के शानदार एग्जीक्यूटिव लाउंज में आपको किसी बड़े होटल में आने का अनुभव होगा. हालाँकि यहाँ आपकी जेब पर कोई ख़ास भार नहीं पड़ेगा. इस लाउंज में 2 घंटे रुकने के साथ बाथरूम की सुविधा और भोजन मिलाकर कुल 600 रूपए देने होंगे. लेकिन अगर आप सभी सुविधाएँ नहीं लेना चाहते तो आप अपनी सुविधा अनुसार कम पैसे में इस लाउंज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यहां पहले एक घंटे रुकने के लिए 150 रूपए लगेंगे जबकि आगे के हर घंटे पर 99 रूपए देनें होंगे. यहाँ उपलब्ध वाश एंड चेंज रूम यानी बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए 200 रूपए लगेंगे जिसमें साफ़ टावेल, साबुन, डेंटल किट आदि सुविधाएँ मिलेंगी. यहाँ उपलब्ध नाश्ते और बूफ़े के लिए अलग से टोकन लेना होगा. 250 रूपए में वेज और 385 रूपए में नॉन वेज खाना मिलेगा.

इस लाउंज में सबसे पहले एक खूबसूरत रिसेप्शन है. इसके बाद एक बड़ा हाल है जिसमें चार्जिंग प्वाइंट के साथ आरामदेह सिंगल सोफ़े हैं. इसके अलावा एक रेस्टिंग रूम है जिसमें आधुनिक और आरामदेह बेड लगाए गए हैं. यहाँ एक रेक्लाइनर रूम भी है जहां यात्रियों की थकावट उतारने के लिए विशेष डिज़ाइन के मसाज करने वाले सोफ़े लगे हैं. साथ में दो बड़े और आधुनिक ढंग के बाथरूम भी हैं जिनमें यात्रियों के लिए नहाने की भी सुविधा है. अलग से चेंजिंग रूम भी है.

इस रेस्टोरेंट में यात्री जितनी चाहें चाय और कॉफ़ी ले सकते हैं अतिरिक्त चाय कॉफ़ी का कोई शुल्क नहीं लगेगा. इस वर्ल्ड क्लास एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्री ऑफ़िस का काम कर सकते हैं।

Delhi: ‘Yahan’ will get facilities like five star hotel in just Rs 600

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *