Type to search

पाकिस्तान के मंदिर में तोड़फोड़, दहशत में हिंदू समुदाय

दुनिया

पाकिस्तान के मंदिर में तोड़फोड़, दहशत में हिंदू समुदाय

Share
Pakistan

पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। जानकारी के मुताबिक वहां, देवताओं की मूर्तियों को विखंडित कर दिया गया है। यह घटना कराची शहर के कोरंगी इलाके की है, जहां पर उपद्रवियों ने श्री मारी माता मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई। इस घटना के बाद पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के पूजा स्थलों में तोड़फोड का यह ताजा मामला है। पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई। माता का मंदिर कोरंगी थानाक्षेत्र के ‘जे’ इलाके में स्थित है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर को मुआयना करने के बाद मामले के बारे में पूछताछ की.

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, इस घटना से कराची के हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं। जहां पर यह घटना हुई है, वहां आसपास पुलिस बल तैनात किए गए हैं। इलाके में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने बताया कि मोटरसाइकिल पर छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता, हमला किसने और क्यों किया।’ उन्होंने कहा कि पुलिस से शिकायत दर्ज करने को कहा गया है।

Demolition in Pakistan temple, Hindu community in panic

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *