Type to search

गिलगित-बाल्टिस्तान के बिना अधूरा है J&K का विकास : राजनाथ सिंह

देश

गिलगित-बाल्टिस्तान के बिना अधूरा है J&K का विकास : राजनाथ सिंह

Share

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीओके को लेकर पाकिस्तान को अल्टिमेटम दे दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर बहुत अत्याचार कर रहा है और उसे इसका परिणाम भी भुगतना पड़ेगा। उन्होंने सीधा कहा कि गिलगित-बाल्टिस्तान तक पहुंचने के बाद ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का विकास सुनिश्चित हो पाएगा।

शौर्य दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, हमने अभी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की विकास यात्रा शुरू की है। जब हम गिलगित-बाल्टिस्तान तक पहुंच जाएंगे तभी लक्ष्य पूरा होगा। बता दें कि श्रीनगर में 1947 में आज के ही दिन श्रीनगर में भारतीय वायुसेना ने लैंडिंग की थी। इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाता है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आम लोगों पर जो जुल्म कर रहा है, उसके परिणाम भी उसके सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। पाकिस्तान आतंक का पनाहगाह बना हुआ है और वह आतंकियों का इस्तेमाला भारत के खिलाफ करता है। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाने का सरकार का फैसला जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ होने वाले भेदभाव को खत्म कर चुका है।

भारत पाकिस्तान बंटवारे की बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि 1947 में विभाजन की कथा लिखी गई थी। अभी इसकी रक्त वाली स्याही सूखी थी, तभी पाकिस्तान ने विश्वासघात करना शुरू कर दिया। पाकिस्तान ने अपना जो चरित्र दिखाया है उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पाकिस्तान ने जो खून बहाया है उसके पीछे केवल भारत को टारगेट करना है।

Development of J&K incomplete without Gilgit-Baltistan: Rajnath Singh

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *