Type to search

1 जुलाई को शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस! उद्धव सरकार गिरते ही शिंदे के घर के सामने फोड़े गए पटाखे

देश राजनीति

1 जुलाई को शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस! उद्धव सरकार गिरते ही शिंदे के घर के सामने फोड़े गए पटाखे

Share
Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून यानी कल फ्लोर टेस्ट को लेकर बड़ा फैसला सुनाया. लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ने फेसबुक लाइव किया. उद्धव ने फेसबुक लाइव में कहा कि मुझे फ्लोर टेस्ट से कोई मतलब नहीं है. मैं CM पद छोड़ रहा हूं. उन्होंने विधानपरिषद सदस्य से भी इस्तीफा दे दिया है. ठाकरे ने कहा कि मेरे पास शिवसेना है और कोई मुझसे इसे छीन नहीं सकता. उद्धव ठाकरे राजभवन के लिए रवाना हो चुके हैं. वे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं आया भी अनपेक्षित रूप से था और जा भी अनपेक्षित रूप से रहा हूं. मतलब हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं मैं यहीं रहूंगा और शिवसेना भवन में फिर जा कर बैठूंगा, अपने सभी लोगों को एकत्र करूंगा. उन्होंने कहा, आज कैबिनेट समाप्त होने के बाद अशोक चव्हाण ने मुझे कहा कि हम आपके साथ हैं अगर इसलिए दिक्कत हो रही है तो हम महा विकास आघाडी के बाहर जाते हैं और आप को बाहर से समर्थन देते हैं लेकिन मैंने कहा नहीं ऐसा नहीं होता.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसको मैंने बड़ा किया वो मेरा पाप है और मैं उस पाप को आज भोग रहा हूं. बाला साहब के लड़के ने जिसे बड़ा बनाया उसे कुछ लोगों ने नीचे कर दिया. मुझे धोखा दिया. उन्होंने कहा कि मुझे CM पद छोड़ने का कोई दुख नहीं है. उद्धव ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि शिव सैनिक सड़क पर उतरें.

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि ये अग्नि परीक्षा का समय है. संजय राउत ने कहा- हमने एक बेहद शालीनता वाला और संवेदनशील मुख्यमंत्री खो दिया. इतिहास बताता है कि धोखे का अंत अच्छा नहीं होता. ये ठाकरे की जीत है. जनता की जीत है. यह शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत है. उधर, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के साथ राज्य बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और पार्टी के अन्य नेता मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में विधायक दल की बैठक के लिए पहुंचे हैं.

1 जुलाई को शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस!
सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेता व राज्य के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस 1 जुलाई को एक बार फिर CM पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं। इसके साथ ही एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं . इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के राज ठाकरे से भी फडणवीस ने फोन पर चर्चा की है। बताया गया कि फडणवीस ने ठाकरे से फ्लोर टेस्ट में समर्थन मांगा है।


Devendra Fadnavis will take oath on July 1! Firecrackers were burst in front of Shinde’s house as soon as the Uddhav government fell

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *