Type to search

अमित शाह के दौरे से पहले J&K में DG जेल लोहिया की हत्या, केचप की बोतल से काटा गला

देश

अमित शाह के दौरे से पहले J&K में DG जेल लोहिया की हत्या, केचप की बोतल से काटा गला

Share
Jammu and Kashmir

जम्मू कश्मीर के DG जेल हेमंत के लोहिया की उनके घर पर हत्या कर दी गई. उनकी गला रेतकर हत्या की गई. इतना ही नहीं उनके शरीर पर भी चोट के निशान मिले हैं. आतंकी संगठन TRF ने एचके लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है. पुलिस को शक है कि उनके नौकर ने इस हत्या को अंजाम दिया. नौकर जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है.

पुलिस के मुताबिक, लोहिया का शव उनके घर पर संदिग्ध परिस्थिति में मिला था. इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि उनकी हत्या हुई है. पुलिस को उनके नौकर यासिर पर हत्या का शक है. डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. वह फरार है.

दिलबाग सिंह ने बताया कि आरोपी ने हेमंत के लोहिया के शव को जलाने की कोशिश की. लोहिया को अगस्त में ही जम्मू कश्मीर में महानिदेशक जेल के प्रमोट किया गया था. जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुकेश सिंह ने लोहिया के घर का दौरा किया. उन्होंने बताया कि लोहिया के शरीर पर जलने के निशान और उनका गला कटा हुआ पाया गया.

पुलिस के मुताबिक, घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पहले लोहिया की हत्या की गई. उनका गला काटने के लिए केचप की बोतल का इस्तेमाल किया गया. बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की गई. लोहिया के घर के बाहर मौजूद गार्ड ने जब उनके कमरे में आग देखी, तब वे कमरे में गेट तोड़कर दाखिल हुए. कमरा अंदर से बंद था.

ADGP ने कहा कि शुरुआती जांच में यह मर्डर लग रहा है. नौकर फरार है. उसकी तलाश की जा रही है. फॉरेंसिंक टीम भी जांच कर रही है. पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने लोहिया की मौत पर दुख जताया है. लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे. लोहिया काफी लंबे समय तक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे लेकिन फरवरी 2022 में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर जम्मू-कश्मीर लौट आए थे. वे होमगार्ड्स/नागरिक रक्षा/राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) में कमांडेंट जनरल के रूप में तैनात थे. वे अगस्त 2022 में प्रमोट करके DG जेल के पद पर तैनात किए गए थे.

आतंकी संगठन टीआरएफ ने एचके लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है. टीआरएफ का पीपुल्स एंटी फासिस्ट फोर्स नया आतंकी संगठन है. यह हाल ही में कश्मीर में गैर स्थानीय की हत्या समेत तमाम हमलों के लिए जिम्मेदार है. टीआरएफ ने बयान जारी कर कहा कि हमारे स्पेशल स्क्वायड ने जम्मू के उदयवाला में खुफिया ऑपरेशन को अंजाम देते हुए डीजी पुलिस जेल एचके लोहिया की हत्या कर दी.

DG Jail Lohia murdered in J&K before Amit Shah’s visit, throat slit with ketchup bottle

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *