Type to search

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी

खेल

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी

Share
DK

IPL 2020 में आज का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच होगा। यह मैच अबूधाबी में खेला जायेगा। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल अपने ख़राब फॉर्म से जूझ रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मैच के पहले कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह अब इंग्लैंड के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इयोन मॉर्गन (Eion Morgan) को कप्तान बनाया गया है।

बता दें कि दोनों टीम पॉइंट्स टेबल पर टॉप 4 में शामिल है। मुंबई इंडियंस ने अब तक खेले गए 7 मैचों में 5 में जीत हासिल कर चुकी है। जिसके बाद वह टेबल पर नंबर 2 के जगह पर है। वहीं बात करे कोलकाता की तो KKR ने भी 7 मैच खेले है। लेकिन, वह 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। हालांकि दिनेश कार्तिक बतौर बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से टीम को प्रेरित नहीं कर पा रहे थे और बतौर कप्तान उनके कई फैसलों की भी काफी आलोचना की गई थी।

अब कार्तिक एक खिलाड़ी के रूप में खेलेंगे। उन्होंने कहा वह अब बल्लेबाजी में फोकस करेंगे। इस बारे में कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ और एमडी वेंकी ने कहा है कि दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर काम किया है, इस लिहाज से भले ही इयोन अब कप्तानी संभालेंगे, लेकिन ये सिर्फ जिम्मेदारी बदलने की बात है। टीम ने दिनेश के फैसले का सम्मना किया है। दिनेश कार्तिक का इस सीजन में बतौर बल्लेबाज प्रदर्शन् बेहद खराब रहा है. उन्होंने अब तक खेले गए टीम के 7 मुकाबलों में 108 रन बनाए हैं।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *