Type to search

BHU में प्रोफेसर की डायरेक्ट भर्ती, जल्दी करें अप्लाई

देश

BHU में प्रोफेसर की डायरेक्ट भर्ती, जल्दी करें अप्लाई

Share
BHU

सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में प्रोफेसर के तौर पर भर्ती होने की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका आया है. दरअसल, इंटर-यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर टीचर एजुकेशन ने Banaras Hindu University (BHU) में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट iucte.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अपना एप्लिकेशन फॉर्म फिल कर सकते हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख 30 सितंबर है.

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उन्हें ‘सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, बीएचयू, वाराणसी’ के ऑफिस पर एप्लिकेशन की हार्ड कॉपी सेंड करने की जरूरत है. ये भर्ती अभियान अलग-अलग सब्जेक्ट के 18 टीचिंग पोस्ट के लिए किया जा रहा है. ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, उम्मीदवारों के अकेडमिक स्कोर को सिर्फ इंटरव्यू की शॉर्ट लिस्टिंग के लिए माना जाएगा. उम्मीदवारों का इन पदों पर सेलेक्शन सिर्फ इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर होगा.

योग्यता –
प्रोफेसर: पीएचडी डिग्री वाले उम्मीदवार, जिनके पास 10 सालों का एक्सपीरियंस है, वे इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

एसोसिएट प्रोफेसर: इस पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास पीएचडी डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उनके पास आठ साल का टीचिंग एक्सपीरियंस होना चाहिए.

असिस्टेंट प्रोफेसर: उम्मीदवारों के पास संबंधित सब्जेक्ट में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने यूजीसी नेट या एसएलईटी एग्जाम पास किया हो.

ऐसे करें अप्लाई –

  • प्रोफेसर के पदों पर अप्लाई करने के लिए IUCTE BHU की ऑफिशियल वेबसाइट iucte.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर आपको रिक्रूटमेंट टैब दिखाई देगा, इस पर क्लिक करिए.
  • अब आपके पास टीचिंग और नॉन टीचिंग ऑप्शन आएंगे. यहां आपको टीचिंग ऑप्शन चुनना होगा.
  • Apply Online के लिंक पर क्लिक करिए.
  • एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करिए.
  • एप्लिकेशन की हार्ड कॉपी बना लीजिए और इसे ऑफिशियल नोटिफिकेशन में बताए गए पते पर भेज दीजिए.

एप्लिकेशन फीस –
रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये की एप्लिकेशन फीस भरनी होगी. एप्लिकेशन फीस को ऑनलाइन पे किया जा सकता है. हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस से छूट दी गई है.

Direct Recruitment of Professor in BHU, Apply Hurry

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *