Type to search

BJP शासित राज्य में तृणमूल के चुनाव लड़ने की चर्चा तेज

देश राजनीति

BJP शासित राज्य में तृणमूल के चुनाव लड़ने की चर्चा तेज

Share

सांसद डेरेक ओ ब्रायन सहित तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कुछ वरिष्ठ नेताओं के गोवा पहुंचने के बाद से यह चर्चा तेज हो गई कि ममता बनर्जी नीत तृणमूल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में मैदान में उतर सकती है। पार्टी सहयोगी प्रसून जोशी के साथ ओ ब्रायन बृहस्पतिवार दोपहर को दाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरे जहां से वे पणजी पहुंचे। संवाददाताओं द्वारा तटीय राज्य के दौरे पर आने की वजह पूछे जाने पर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

गोवा के सियासी सूत्रों ने दावा किया है कि टीएमसी कांग्रेस के कुछ नेताओं और गोवा के निर्दलीय विधायक के संपर्क में है और अगले साल फरवरी में तय विधानसभा चुनावों के लिए उनके साथ हाथ मिलाने पर विचार कर रही है। कांग्रेस विधायक एवं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरो के नाम पर चर्चा चल रही है जो टीएमसी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, उन्होंने ऐसी खबरों से इनकार किया है। उन्होंने कहा, “किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है। अगर मैं ऐसा कदम उठाउंगा तो पहले अपने कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करुंगा।”

संवाददाताओं से बातचीत में, कांग्रेस के पूर्व विधायक एग्नेलो फर्नांडिस ने दावा किया कि कांग्रेस के भीतर बहुत नाराजगी है जिससे संभवतः पार्टी नेताओं के टीएमसी से हाथ मिलाने की अफवाहें फैली है। फर्नांडिस ने कहा कि कांग्रेस के पिछले विधानसभा चुनावों में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद वरिष्ठ नेताओं ने सरकार बनाने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने आरोप लगाया, “कुछ नेताओं को पार्टी में अपमान का सामना करना पड़ रहा है।” हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि से इनकार किया है कि कांग्रेस का कोई नेता टीएमसी में शामिल हो सकता है।

Discussion of Trinamool contesting elections in BJP ruled state intensifies

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *