Type to search

Corona के दौरान अस्तपाल जाते समय जरूर बरतें ये सावधानियां

कोरोना देश

Corona के दौरान अस्तपाल जाते समय जरूर बरतें ये सावधानियां

Share
corona

एक बार फिर भारत में तीसरी लहर शुरू हो गई है. कोरोना के बढ़ते केस सभी की चिंता की वजह बने हुए हैं. इस बीच नए स्ट्रेन ओमिक्रोन को लेकर भी लोगों में डर है. दिसंबर अंत से लेकर जनवरी के पहले हफ्ते तक में ही कोरोना केस 5,000 से 50,000 पार कर गए हैं और सिर्फ एक हफ्ते में ही दोबारा कोरोना लॉकडाउन जैसे हालात हो गए हैं.

वहीं मौसम के बदलने से लोग बार-बार बीमार भी पड़ रहे हैं. जिसके कारण आपको अस्पताल जाना पड़ जाता है. जिसकी वजह से ओमिक्रोन होने का या कोरोना होने का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि ओमिक्रोन के दौरान अस्तपाल जाते समय आपको क्या-क्या सांवधानियां रखनी चाहिए. चलिए जानते हैं.

अपॉइंटमेंट – बढ़ते कोरोना केस और ओमिक्रोन के कारण अस्पतालों में भीड़ है जिसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना थोड़ा मुश्किल है. ऐसे में आपको हमेशा डॉक्टर से अपॉइंटमेंट लेकर ही हॉस्पिटल जाना चाहिए, ताकि आप लाइन में खड़े होने से बच सकें.

अपने साथ जरूर ले जाएं ये चीजें – अस्पताल जाते समय डबल मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर, वेट वाइप्स जैसी चीजें अपने साथ रखें. वहीं आप फेस शील्ड भी ले जा सकते हैं.

ज्यादा भीड़ ना बढ़ाएं – अगर आप अकेले डॉक्टर के पास नहीं जा सकते हैं तो एक ही इंसान को लेकर जाएं. ज्यादा लोगों को अपने साथ ले जाने की जरूरत नहीं है.

टिक कर खड़े होने से बचें – आपके लिए ये जरूरी है कि आप अस्पताल के किसी भी सरफेस पर ऐसे ही हाथ ना लगाएं. वहीं अगर आपको टिक कर खड़े होने की आदत या फिर बार-बार टेबल पर हाथ रखने की आदत है तो इससे बचें. क्योंकि अस्पताल का सरफेस काफी ज्यादा गंदा होता है. जिसकी वजह से कोविड होने का खतरा हो सकता है.

Do take these precautions while going to the hospital during Corona

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *