Type to search

सऊदी अरब के एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक, आठ लोग घायल, एक विमान को भी पहुंचा नुकसान

दुनिया देश बड़ी खबर

सऊदी अरब के एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक, आठ लोग घायल, एक विमान को भी पहुंचा नुकसान

Share

सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिम में स्थित एक एयरपोर्ट पर बम से लदे हुए ड्रोन के जरिए हमला किया गया है। इस हमले में आठ लोग घायल हो गए हैं और एयरपोर्ट पर खड़ा एक पैसेंजर विमान क्षतिग्रस्त हो गया है। किंगडम के सरकारी टेलीविजन ने इसकी जानकारी दी है। यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ जारी जंग के बीच सऊदी अरब पर हुए ये सबसे ताजा हमला है। हालांकि, अभी तक इस हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

पिछले 24 घंटे में सऊदी अरब के अबहा एयरपोर्ट पर हुआ ये इस तरह का दूसरा हमला है। इससे पहले एयरपोर्ट पर हुए हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ था। यमन में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने हमले के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। गठबंधन ने इस बात की भी जानकारी नहीं दी कि इस हमले में कितने लोग घायल हुए हैं। हालांकि, इसने कहा कि उसके बलों ने विस्फोटक ड्रोन को इंटरसेप्ट किया था। 2015 से हूती विद्रोही सऊदी अरब के गठबंधन वाली सेना से जंग लड़ रहे हैं। हूती विद्रोही अक्सर ही सऊदी अरब के एयरपोर्ट को निशाना बनाते रहे हैं।

इससे पहले, फरवरी में यमन के हूती विद्रोहियों ने दक्षिण पश्चिम सऊदी अरब में अबहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निशाना बना कर हमला किया, जिससे वहां खड़े एक यात्री विमान में आग लग गई। इस हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ था। सऊदी नीत सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलिकी ने कहा था कि गठबंधन बलों ने हूतियों द्वारा सउदी अरब की ओर भेजे गये बम लदे दो ड्रोन विमानों को नष्ट कर दिया। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए इसे सऊदी अरब के दक्षिणी क्षेत्र में आम आदमी को निशाना बनाने के लिए जानबूझ कर की गई कोशिश करार दिया था।

Drone attack on Saudi Arabian airport, eight people injured, one plane also damaged

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.