Type to search

Delhi में ड्रोन हमले का खतरा, अलर्ट पर पुलिस

जरुर पढ़ें देश

Delhi में ड्रोन हमले का खतरा, अलर्ट पर पुलिस

Share

गणतंत्र दिवस के मौके पर आज देश की राजधानी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियो ने पहले ही इनपुट दिए हैं कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी ड्रोन हमला कर सकते हैं, जिसके चलते सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। पुलिस ने एंटी ड्रोन सिस्टम को तैनात किया है जोकि इस संभावित हमले को टाल सके। साथ ही पुलिस ने संदिग्ध लोगों की तलाश भी शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने चेताया है कि देश की राजधानी में ड्रोन हमला किया जा सकता है। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने भी राजधानी में सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया हैा। आईबी ने पुलिस से कहा है कि ड्रोन बेचने वालों पर नजर रखें।

पुलिस ने बताया कि ड्रोन को लेकर केंद्र की ओर से दिए गए सभी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल का हम पालन कर रहे हैं। दिल्ली को तीन जोन में बांटा गया है। पहले जोन को ग्रीन जोन बनाया गया है जोकि दिल्ली के बाहरी इलाके हैं, दूसरा जोन येलो जोन है जहां पर ड्रोन कुछ पाबंदियों के साथ उड़ाए जा सकते हैं। इसके बाद तीसरा जोन रेड जोना है, जहां पर ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। लेकिन गणतंत्र दिवस और अन्य अहम मौकों पर हम दिल्ली में ड्रोन को पूरी तरह से प्रतिबंधित रखते हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार दिल्ली आतंकी हमले का खतरा अहम मौकों पर और बढ़ जाता है। हाल ही में गाजीपुर फूल मंडी के पास बम पाया गया था, जोकि पाकिस्तान से संबंधित था। अब पुलिस को इस बात का इनपुट मिला है कि कुछ संदिग्ध लोग जम्मू से दिल्ली सड़क मार्ग से पहुंचे हैं, हमने इन लोगों की तलाश शुरू कर दी है। खुफिया एजेंसियो ने दिल्ली पुलिस को यह इनपुट दिया है। पुलिस के अनुसार हम सुरक्षा से जुड़े किसी भी अलर्ट को गंभीरता से ले रहे हैं। दिल्ली में एंटी ड्रोन सिस्टम, फेसियल रिकग्निशन सिस्टम को लगाया गया है। मंगलवार को ही संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में लगाया गया है। हनुमान मंदिर और कनॉट प्लेस पर इसे लगाया गया है।

Drone attack threat in Delhi, police on alert

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *