Type to search

नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में ED ने दाखिल की चार्जशीट, दो मंत्रियों का नाम शामिल

देश बड़ी खबर

नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में ED ने दाखिल की चार्जशीट, दो मंत्रियों का नाम शामिल

Share

प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को नारदा स्टिंग मामले में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में तृणमूल कांग्रेस के चार नेताओं- फिरहाद हकीम, मदन मित्रा, सुब्रत मुखर्जी, सोवन चटर्जी का नाम भी शामिल है। चार्जशीट में IPS अधिकारी एस.एम.एच. मिर्जा का नाम भी शामिल है। ईडी ने अदालत से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

अदालत में ईडी ने रिश्वत लेने से जुड़े कबूलनामे की बात भी की है। ईडी ने कहा कि आरोपियों ने लोकसेवक और मंत्री होने के बावजूद भी एक कंपनी का पक्ष लेने के लिए रिश्वत ली। रिश्वत की रकम को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए व्हाइट मनी में बदला गया। एक विशेष अदालत ने बुधवार को नारदा स्टिंग टेप मामले में मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत ईडी की शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम के अलावा तीन अन्य को समन जारी करने का आदेश दिया। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने 16 नवंबर को आरोपियों को पेश होने का आदेश दिया था।

दो मंत्रियों और तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा के अलावा कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी और निलंबित आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा के खिलाफ भी संज्ञान लिया गया। अदालत ने निर्देश दिया कि मुखर्जी, हाकिम और मित्रा को समन पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय के माध्यम से भेजा जाए, क्योंकि तीनों विधायक हैं. अदालत ने निर्देश दिया कि अन्य दो को समन सीधे उनके पते पर भेजा जाना है।

नारदा स्टिंग ऑपरेशन –
नारदा स्टिंग ऑपरेशन नारदा न्यूज के संस्थापक मैथ्यू सैमुअल ने पश्चिम बंगाल में दो साल से अधिक समय तक चलाया था। सैमुअल ने एक काल्पनिक कंपनी बनाई और कई टीएमसी मंत्रियों, सांसदों और नेताओं से मदद के लिए संपर्क किया। उनमें से कई को टीवी फुटेज में पैसे लेते हुए पाया गया। सीबीआई ने इस साल मई में नारदा रिश्वत मामले में फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, मदन मित्रा और सोवन चटर्जी को गिरफ्तार किया था।

ED files chargesheet in Narada sting operation case, names of two ministers included

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.