Type to search

ED ने दी राहुल गांधी को राहत, अब सोमवार को होगी पूछताछ

देश राजनीति

ED ने दी राहुल गांधी को राहत, अब सोमवार को होगी पूछताछ

Share
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर शुक्रवार को पूछताछ में न शामिल होने का अनुरोध किया था. अपने पत्र में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ईडी से अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के इलाज को लेकर 17 जून यानी शुक्रवार को होने वाली पूछताछ को स्थगित करने की अपील की थी. अब उनके इस पत्र का जवाब देते हुए ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है.

प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मिलने के बाद अब राहुल गांधी से शुक्रवार को होने वाली पूछताछ सोमवार को होगी. इससे पहले उनसे सोमवार से लेकर बुधवार तक केंद्रीय एजेंसी ने तीन दिनों तक लगातार पूछताछ की थी. बुधवार तक राहुल गांधी से 30 घंटे तक की पूछताछ हुई थी. अपने पत्र में राहुल गांधी ने ईडी से कहा था कि शुक्रवार को होने वाली पूछताछ की प्रक्रिया में शामिल नहीं सकते. कांग्रेस नेता ने मां सोनिया गांधी की तबियत खराब होने की वजह से उनकी देखभाल के लिए कुछ दिन के लिए पूछताछ को आगे बढ़ाने की अपील की थी.

एएनआई ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया कि राहुल गांधी ने ईडी से 17-20 जून तक पूछताछ टालने का अनुरोध किया है. सूत्रों ने कहा कि ईडी ने राहुल गांधी के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और सोमवार को नए सिरे से समन जारी करेगा. राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर देश के अलग अलग हिस्सों में जमकर विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को राजभवन का घेराव करने के लिए एक रैली निकाली.

कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई ने बृहस्पतिवार को यहां राजभवन के बाहर प्रदर्शन किया. पार्टी की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन के बाहर ‘सत्याग्रह’ पर बैठ गए. धरने में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन, विधायक रामलाल ठाकुर, नंदलाल, मोहनलाल ब्रक्ता, विक्रमादित्य सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने भी भाग लिया।

ED gives relief to Rahul Gandhi, now questioning will be held on Monday

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *