Type to search

सोनिया-राहुल गांधी से ईडी दोबारा कर सकती है पूछताछ, मिले अहम दस्तावेज

जरुर पढ़ें देश राजनीति

सोनिया-राहुल गांधी से ईडी दोबारा कर सकती है पूछताछ, मिले अहम दस्तावेज

Share

नई दिल्ली – नेशनल हेराल्ड केस में गांधी परिवार से पूछताछ को लेकर लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सोनिया और राहुल गांधी से दोबारा पूछताछ कर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में जांच एजेंसी के हाथ नए सबूत लगे हैं इसलिए ईडी फिर से नए सिरे से सवाल-जवाब की तैयारी में जुट गई है.

सूत्रों के अनुसार, यंग इंडियन और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड को 2019 तक नाममात्र की कंपनियों से फंड मिलना जारी रहा था. एक अख़बार में छपी खबर के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि ईडी के पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि यंग इंडियन और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड को कथित नाममात्र की बंद कंपनियों से फंड मिलता रहा. फरवरी 2016 में जब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में गांधी परिवार और अन्य लोगों के खिलाफ ट्रायल रोकने की याचिका को खारिज कर दिया था लेकिन फंड मिलने का यह सिलसिला इसके बाद भी जारी रहा.

नए सबूतों के मुताबिक, यंग इंडियन और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड को बंद पड़ी नाममात्र की कंपनियों से फंड मिलता रहा और ये सिलसिला 2018-19 तक जारी रहा. इस दौरान यंग इंडियन को कोलकाता स्थित बंद पड़ी कंपनी डोटेक्स मर्चेंडाइस से 1 करोड़ रुपए मिले, जिसमें सोनिया और राहुल गांधी की 76 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. इस रकम में से 50 लाख रुपए का इस्तेमाल एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड का अधिग्रहण करने में किया गया.

ED may interrogate Sonia-Rahul Gandhi again, important documents found

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *