Type to search

तब्लीगी जमात केस में दिल्ली-मुंबई में 20 ठिकानों पर ED की छापेमारी

देश

तब्लीगी जमात केस में दिल्ली-मुंबई में 20 ठिकानों पर ED की छापेमारी

Share
Tablighi Jamaat

तब्लीगी जमात मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा कुल 20 लोकेशन पर छापेमारी की गई है। जानकारी के मुताबिक जिन लोकेशंस पर छापेमारी की गई है उनमें दिल्ली के सात ठिकाने शामिल हैं। वहीं मुंबई की पांच लोकेशंस, हैदराबाद की 4 और 3 ठिकाने केरल के हैं। एजेंसी इस दौरान दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

ईडी भारत और विदेश दोनों जगहों से निज़ामुद्दीन में तब्लीगी जमात मरकज़ की फंडिंग की जांच कर रहा है। तब्लीगी जमात के जरिए ही यह धार्मिक मण्डली और विदेशियों की यात्रा विभिन्न राज्यों में आयोजित की जाती है। इधर केंद्रीय एजेंसी ने अप्रैल में तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना मुहम्मद साद और पांच अन्य लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत अपनी जांच शुरू की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि जमात सदस्यों ने देशव्यापी तालाबंदी का उल्लंघन किया था। इसमें साद को भी दोषी ठहराया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि जमात के स्रोत की और दुनिया भर के साद को मिले फंड कीजांच ईडी द्वारा की जा रही है। ईडी की जांच इस बात पर भी केंद्रित है कि क्या मारकज को प्राप्त दान मनी लॉन्ड्रिंग का हिस्सा था और क्या इसे हवाला या गैर-बैंकिंग चैनलों के माध्यम से स्थानांतरित किया गया था।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *